उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार को पीएम मोदी की सौगात, भूपतवाला में 30 बेड के कम्युनिटी हेल्थ सेंटर का किया वर्चुअल उद्घाटन

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 25, 2024, 7:48 PM IST

Updated : Feb 25, 2024, 10:11 PM IST

Community Health Center in Bhupatwala, PM Modi gift to Haridwar उत्तरी हरिद्वार के लोगों के लिए खुशखबरी है. भूपतवाला में बने 30 बेड के नवनिर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल उद्घाटन किया है. जिससे उत्तरी हरिद्वार के करीब 80 हजार लोगों को स्वास्थ्य लाभ मिलेगा.

Etv Bharat
हरिद्वार को पीएम मोदी की सौगात

हरिद्वार को पीएम मोदी की सौगात

हरिद्वार: उत्तरी हरिद्वार भूपतवाला में बने 30 बेड के नवनिर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल उद्घाटन किया है. इस अस्पताल के जरिए उत्तरी हरिद्वार के करीब 80 हजार लोगों को स्वास्थ्य लाभ मिलेगा. बताया जा रहा है कि 17 करोड़ रुपये की लागत से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण किया गया है. उत्तरी हरिद्वार में अस्पताल निर्माण को लेकर लंबा आंदोलन हुआ था. जिसके बाद नगर निगम ने स्वास्थ्य विभाग को स्वास्थ्य केंद्र के निर्माण के लिए निशुल्क जमीन दी थी.

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का पीएम मोदी ने किया वर्चुअली उद्घाटन:बता दें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का कि वर्ष 2016 से चली आ रही घोषणा के बाद पावन धाम के पास अस्पताल बनकर तैयार हो गया है. आठ साल बाद अस्पताल का लोकार्पण पीएम मोदी ने किया है. अस्पताल का निर्माण कार्य 2021 में शुरू हुआ था. क्षेत्र में अस्पताल निर्माण को लेकर लंबा आंदोलन क्षेत्रवासियों ने किया था. स्नान और भीड़भाड़ वाले दिनों में जिला अस्पताल तक पहुंचने के लिए उत्तरी हरिद्वार के मरीजों को जाम से जूझना पड़ता है. ऐसे में अस्पताल के उद्घाटन के बाद अब लोगों को क्षेत्र में ही इलाज मिलेगा. अस्पताल में दो चिकित्सकों की तैनाती की गई है. साथ ही ओपीडी सेवा भी शुरू की गई है और लैब में भी विभिन्न जांच की सुविधा शुरू हो गई है.

लोग अस्पताल की लगातार कर रहे थे मांग:हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि हरिद्वार उत्तरी हरिद्वार में काफी समय से एक अस्पताल की मांग लगातार आमजन द्वारा की जा रही थी, जिसको आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूरा कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि डिग्री कॉलेज की जो मांग चल रही है, उसके लिए भी भूमि चयनित की जाएगी और उस मांग को भी जल्द ही पूरा किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-

Last Updated :Feb 25, 2024, 10:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details