छत्तीसगढ़

chhattisgarh

दीपक बैज का केन्द्र सरकार पर प्रहार, कहा- ईडी और आईटी के माध्यम से विपक्ष को धमका रही भाजपा

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Mar 9, 2024, 3:25 PM IST

Deepak Baij attacks Modi Government: पीसीसी चीफ दीपक बैज ने शनिवार को रायपुर में प्रेस वार्ता की. बैज ने कहा कि भाजपा में जाते ही सब साफ हो जाते हैं. भाजपा ईडी और आईटी के माध्यम से विपक्ष को डरा रही है.

PCC Press Conference in Raipur
रायपुर में पीसीसी प्रेस वार्ता

दीपक बैज का केन्द्र सरकार पर प्रहार

रायपुर:रायपुर में शनिवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज ने प्रेसवार्ता की. इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष ने केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर 30 लाख नौकरियां निकाले जाने की बात कही. इसके साथ ही पीसीसी अध्यक्ष ने केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर प्रहार किया. पीसीसी अध्यक्ष ने कहा कि आईटी और ईडी को माध्यम बनाकर जिस तरह से बीजेपी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की थी, लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी की वैसी ही तैयारी है. केन्द्र सरकार ईडी और आईटी के माध्यम से कांग्रेस ही नहीं बल्कि अन्य विपक्षी पार्टियों को भी डरा धमका रही है.

जो बीजेपी में शामिल होगा वो वॉशिंग मशीन में धुल जाएगा:प्रेस वार्ता के दौरान छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि, "केंद्र सरकार ईडी और आईटी को माध्यम बनाकर कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियों को डराने धमकाने का काम कर रही है. चिंतामणि पर एफआईआर दर्ज किया जाता है. जब वो बीजेपी ज्वाइन कर लेते हैं तो एफआईआर गायब हो जता है. जो भी बीजेपी में शामिल हो जाएगा, वह वाशिंग मशीन से धुल जाएगा."

कई खाली पदों पर नहीं निकाली जा रही भर्ती:पीसीसी चीफ ने कहा कि, " कांग्रेस पार्टी ने चुनाव के समय कई वादे किए थे, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जुमलेबाजी देश की जनता को गुमराह करने में सफल रही. साल 2019 के चुनाव और अब की चुनाव में काफी अंतर है. केंद्र की सरकार ने सेना की भर्ती भी सीमित कर दी है. देश के यूपी, बिहार जैसे राज्यों के युवा सड़कों पर हैं. केंद्र की सरकार ने हर साल 2 करोड़ नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन यह नौकरी भी किसी को नहीं मिली. आज देश के शिक्षित बेरोजगारों को नौकरी और रोजगार की जरूरत है. केंद्र सरकार के कई दफ्तर में विभिन्न पद खाली पड़े हुए हैं, सरकार की ओर से इन पदों पर भर्ती नहीं निकाली जा रही है."

जो पार्टी तय करेगी इसका पालन किया जाएगा:दीपक बैज ने कहा कि, "इस दौरान दीपक बैज ने लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाए जाने पर कहा कि लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की ओर से 6 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी गई है. आने वाले दिनों में पांच प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी. जो भी पार्टी के आलाकमान तय करेगें, उसका पालन किया जाएगा. केंद्र में अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो 30 लाख नौकरी निकाली जाएगी, जिसमें केंद्रीय मंत्रालय, स्वास्थ्य, शिक्षा, पुलिस और सेना के साथ ही नई भर्ती प्रक्रिया भी निकाली जाएगी. इसके साथ ही 25 साल से कम आयु के सभी डिप्लोमा धारी या कॉलेज स्नातक को निजी या सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी में 1 साल प्रशिक्षण प्रदान के बाद कांग्रेस एक प्रशिक्षित अधिकार अधिनियम की गारंटी देता है. प्रशिक्षित युवाओं को 1 लाख रुपये प्रतिवर्ष मिलेंगे. कांग्रेस प्रशिक्षित को मांग संचालित अधिकार बनाने वाले पहले हैं. प्रत्येक योग्य व्यक्ति, जो नौकरी चाहता है उसे नौकरी दी जाएगी. साल 1961 के प्रशिक्षित अधिनियम में यह पहले से ही आवश्यक है. हम उसे विचार को आगे बढ़ा रहे हैं. 50 लाख प्रशिक्षित युवाओं का लक्ष्य रख रहे हैं.

युवा स्टार्टअप फंडिंग का उठा सकते हैं लाभ: पीसीसी चीफ ने कहा कि, " वर्तमान में राष्ट्रीय शिक्षण संवर्धन योजना के तहत 8 लाख प्रशिक्षित हैं. यह महत्वाकांक्षी अधिनियम हमारे युवाओं के लिए कौशल रोजगार योग्यता और सर्वोपरि सम्मान प्रदान करेगा. सार्वजनिक परीक्षाओं के संचालन में ईमानदारी और निष्पक्षता के उच्चतम मानकों का सुनिश्चित करने के लिए नए कानून की गारंटी देगी, जो पेपर लीक को करोड़ों युवाओं के भविष्य को अंधकार में जाने से रोकेंगे. युवा रोशनी योजना अंतर्गत कांग्रेस 5000 करोड़ का कोष भी बनाए जाएंगे, जिसका आवंटन देश के सभी जिलों में 5 साल की अवधि के लिए होगा. 40 वर्ष से कम आयु के युवा किसी भी क्षेत्र में अपने व्यावसायिक उद्योगों के लिए स्टार्टअप फंडिंग का लाभ उठा सकते हैं. सरकार की मौजूदा योजनाएं जैसे 10000 करोड रुपए की फंड ऑफ फंड्स स्कीम से केवल विशिष्ट निवेशक और शीर्ष संस्थाओं को लाभ पहुंचाती है."

रायपुर किसान महासम्मेलन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सीएम साय ने किया स्वागत
पूर्व विधायक चुन्नीलाल साहू ने छोड़ी कांग्रेस, पीसीसी चीफ दीपक बैज को भेजा इस्तीफा, लोकसभा चुनाव में टिकट वितरण से थी नाराजगी
सात समंदर पार से साइकिल में इंडिया पहुंचा इंग्लैंड मैन, बाइसिकल राइड से पूरा करते हैं घूमने का शौक

ABOUT THE AUTHOR

...view details