बिहार

bihar

पटना पुलिस ने 7 अंतरराज्यीय वाहन लुटेरों को किया गिरफ्तार, लूट के दौरान कार चालक की कर दी थी हत्या

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 14, 2024, 6:52 PM IST

Patna Police Arrest Robbers: पटना पुलिस ने सात अंतरराज्यीय वाहन लुटेरों को गिरफ्तार किया है. इन अपराधियों पर एक कार चालक की हत्या का भी आरोप था. सभी ने कार हायर कर लूट के दौरान चालक की हत्या कर दी थी. गिरफ्तार अपराधियों पर कई अपराधिक मामले दर्ज है.

Patna Police Arrest Robbers
पटना पुलिस ने 7 अंतरराज्यीय वाहन लुटेरों को किया गिरफ्तार

पटना: बिहार में इन दिनों अंतरराज्यीय वाहन लुटेरे काफी सक्रीय हो गए है. यह लुटेरे पहले रैकी करते है फिर लूट और चोरी जैसी घटनाओं को अंजाम देते है. ऐसे में इनपर रोकथाम लगाने के लिए पुलिस एक्टिव हो गई है. राजधानी पटना की पुलिस ने 7 अंतरराज्यीय वाहन लुटेरों को गिरफ्तार किया है.

सात लोगों को किया गिरफ्तार:मिली जानकारी के अनुसार, पटना में गाड़ी हायर कर लूट और हत्या की घटना को अंजाम देने वाले अंतरराजीय गिरोह के सात लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इन लोगों के पास से लूटी गई स्विफ्ट डिजायर बरामद की गई है. बताया जा रहा कि उन लोगों पर हत्या का भी आरोप है. गिरफ्तार आरोपियों ने लूट के दौरान गाड़ी चालक विपिन कुमार की हत्या दी थी और उसके शव को फेंककर वाहन लेकर झारखंड निकल गए थे.

कई पर अपराधिक मामले दर्ज:पुलिस ने बताया कि इन लोगों द्वारा लूटपाट, डकैती एवं चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जाता था. इस में शामिल 7 अपराधी अमित कुमार, सुनील पंडित, अमन कुमार, रोशन कुमार, मनीष कुमार, वरुण पासवान, रिशु कुमार को गिरफ्तार किया गया है. इसमें अमन कुमार के ऊपर 10 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज है. वहीं वरुण पासवान मनीष कुमार के ऊपर सात से अधिक मामले दर्ज है.

विपीन की डेड बॉडी भी बरामद:इसके अलावा रिशु कुमार पर भी एक मामला दर्ज है. यह लोग कोरोना काल में जेल में थे. जिसके बाद सभी ने मिलकर अपना एक गैंग बनाया और बाहर निकलने के बाद घटना को अंजाम देने लगे. वहीं, पुलिस ने पूछताछ क बाद चालक विपीन की डेड बॉडी भी बरामद कर ली है.

"पिछले 2 मार्च को इन लोगों द्वारा खगड़िया जाने के लिए गाड़ी हायर किया गया था. जिसके बाद वाहन चालक के साथ लूटपाट की गई. इस बीच विरोध करने पर सभी ने मिलकर चालक विपिन कुमार की सीट बेल्ट से ही गला दबाकर हत्या कर दी गई और उसे मोकामा डाल आउट फॉर लेने के पास फेंक दिया गया. जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया.वहीं, इसमें शामिल अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किया जा रहा है." - रोशन कुमार, ग्रामीण एसपी, पटना

इसे भी पढ़े- Gopalganj News: चोरी के लग्जरी तीन गाड़ियों के साथ चार गिरफ्तार, वाहनों को दिल्ली से मणिपुर ले जा रहे थे

ABOUT THE AUTHOR

...view details