उत्तराखंड

uttarakhand

उपनल कर्मियों की हड़ताल का स्वास्थ्य सेवाओं पर असर, अस्पताल में मरीजों की लगी लंबी लाइनें

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 16, 2024, 2:15 PM IST

Updated : Feb 16, 2024, 2:51 PM IST

Upanal employees on strike उपनल कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से उप जिला अस्पताल विकासनगर में स्वास्थ्य सेवाएं गड़बड़ा गई हैं. जिससे इलाज कराने आ रहे मरीजों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं मरीज इलाज के लिए लाइन में खड़े दिखाई दिए.

Etv Bharat
Etv Bharat

विकासनगर:उत्तराखंड के अनेकों विभागों में कार्यरत उपनल कर्मचारी अपनी विभिन्न मांगों के लेकर हड़ताल पर हैं. जिससे उप जिला चिकित्सालय विकासनगर की स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई हैं. उप जिला अस्पताल में प्रतिदिन करीब चार सौ से अधिक ओपीडी की जा रही है. ऐसे में मरीजों को लंबे इंतजार करना पड़ रहा है.

उपनल कर्मचारियों की हड़ताल से मरीज परेशान:उपजिला अस्पताल विकासनगर में हिमाचल, जौनसार बावर गढ़वाल के मरीज इलाज कराने के लिए आते हैं. ऐसे में उपनल कर्मचारियों की हड़ताल से मरीजों को लंबी-लंबी लाइनों में खड़ा होकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ रहा है.

स्वास्थ्य सेवाओं पर हड़ताल का असर:उप जिला अस्पताल के सीएमएस विजय सिंह ने बताया कि अस्पताल में रोज करीब 400 ओपीडी आती है. ऐसे में उपनल कर्मचारियों की हड़ताल से मरीजों को काफी परेशानी हो रही है. हालांकि मरीजों की देखभाल के लिए व्यवस्था बनाई गई है, लेकिन थोड़ा समय ज्यादा लग रहा है. उन्होंने कहा कि अगर हड़ताल ज्यादा लंबी चलती है, तो स्वास्थ्य सेवाओं पर इसका ज्यादा असर देखने को मिलेगा.

रेगुलर कर्मचारियों से लिया जा रहा अतिरिक्त काम:सीएमएस विजय सिंह ने बताया कि इस समय अस्पताल में वाहन चालक भी उपनल से ही कार्यरत थे. जिससे अस्पताल परिसर में वाहन भी खड़े हो गए हैं. उन्होंने कहा कि हम रेगुलर कर्मचारियों से अतिरिक्त कार्य ले रहे हैं.

वेतन बढ़ोतरी की मांग कर रहे उपनल कर्मचारी: बता दें कि उपनल कर्मचारी स्थायी और वेतन बढ़ोतरी समेत अन्य मांगों को लेकर हड़ताल कर रहे हैं. इससे पहले भी उन्होंने अपनी मांगें पूरी कराने के लिए हड़ताल का रास्ता अपनाया था.

ये भी पढ़ें-

Last Updated :Feb 16, 2024, 2:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details