छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पंडरिया में नाबालिग को शादी के सपने दिखाकर घर से भगाया, तमिलनाडु में साथ रहकर किया दुष्कर्म

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Mar 20, 2024, 8:06 AM IST

Girl Missing Case Pandaria पंडरिया पुलिस ने घर से नाबालिग को बहला फुसलाकर भगाकर ले जाने वाले नाबालिग लड़के को पकड़ा. लड़की को परिजनों को सौंप दिया गया है, लड़के को बाल सुधार गृह भेजा गया है.

Pandariya police operation muskan
पंडरिया पुलिस

पंडरिया पुलिस

पंडरिया:दामापुर चौकी के कुंडा थाना में जनवरी को एक व्यक्ति ने उसकी नाबालिग बेटी के अचानक लापता होने की रिपोर्ट लिखवाई. पिता की शिकायत पर पुलिस ने खोजबीन शुरू की. इस दौरान पुलिस को पता चला कि नाबालिग लड़की तमिलनाडु में एक लड़के के साथ रह रही है. वो लड़का भी नाबालिग है.

शादी का झांसा देकर नाबालिग लड़की को भगाया: पंडरिया पुलिस घर से भागकर जाने वाले नाबालिग बच्चों को पकड़कर लाने ऑपरेशन मुस्कान चला रही है. इस ऑपरेशन के तहत घर में बिना बताये या किसी के झांसे में आकर घर छोड़ने वाले बच्चों को ढूंढकर वापस घर भेजा जा रहा है. दामापुर चौकी से लापता नाबालिग लड़की का पता लगाने भी पंडरिया पुलिस ने ऑपरेशन मुस्कान के तहत जांच शुरू की. इस दौरान पुलिस को पता चला कि नाबालिग लड़की को दो माह पहले एक नाबालिग लड़के ने शादी का झांसा दिया और बहला फुसलाकर अपने साथ तमिलनाडु लेकर चला गया.

तमिलनाडु में मिले लड़की लड़का: इस इनपुट के आधार पर पंडरिया पुलिस की टीम को 15 मार्च को जिला तोरातुपालम, तमिलनाडु भेजा गया. जहां तिरुपुर अम्मानगर से पीड़िता और नाबालिग लड़के को बरामद किया गया.पुलिस टीम दोनों को तमिलनाडु से पंडरिया लेकर पहुंची. लड़की को उसके घरवालों को सौंपा गया.

पीड़िता ने बयान में बताया कि आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म भी किया.प्रकरण में धारा 366,376,(2),(N) 4,6 पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई हुई है. नाबालिग लड़के को 17 मार्च को किशोर न्यायालय में पेश किया गया जहां से लड़के को बाल सुधार गृह भेजा गया है.-महेश प्रधान, थाना प्रभारी, कुंडा

क्या है ऑपरेशन मुस्कान:किसी के झांसे मे आकर घर छोड़ना, या फिर किसी और कारण से घर छोड़ने वाले नाबालिग बच्चों के लिए केंद्र सरकार की तरफ से ऑपरेशन मुस्कान चलाया जा रहा है. इसके तहत पुलिस अपने क्षेत्र के लापता नाबालिग बच्चों की लिस्ट तैयार कर उन्हें देशभर में कहीं भी ढूंढकर वापस उन्हें उनके घर पहुंचा रही है.

बिलासपुर में तीन साल की मासूम से दरिंदगी, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका, लोगों ने काटा बवाल
कबीरधाम में नाबालिग को शादी का झांसा देकर भगाया, रायपुर में किया रेप, आरोपी गिरफ्तार
कवर्धा के पंडरिया में नाबालिग की आपत्तिजनक तस्वीर इंस्टाग्राम पर डालने वाला गिरफ्तार


ABOUT THE AUTHOR

...view details