छत्तीसगढ़

chhattisgarh

वन स्टेशन वन प्रोडक्ट योजना का लोकार्पण, रायपुर रेलवे स्टेशन पर सीएम विष्णुदेव साय और राज्यपाल

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Mar 12, 2024, 9:29 AM IST

Updated : Mar 12, 2024, 10:04 AM IST

One Station One Product Scheme पीएम मोदी 5 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा लागत की लगभग 5900 से ज्यादा रेलवे परियोजनाओं की आधारशिला रख रहे हैं.

Modernization of Indian Railways
भारतीय रेल का आधुनिकीकरण

रायपुर:लोकसभा चुनाव 2024 से पहले रेल परियोजनाओं का लगातार विकास किया जा रहा है. अमृत भारत स्टेशन योजना के बाद आज देशभर में कई रेल परियोजनाओं का शिलान्यास, लोकार्पण करने के साथ ही कई नई ट्रेनों का शुभारंभ पीएम मोदी कर रहे हैं. पीएम मोदी वर्चुअली देशभर के रेलवे स्टेशन से जुड़ रहे हैं. रायपुर रेलवे स्टेशन पर छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन, सीएम विष्णुदेव साय सहित कई मंत्री और अधिकारी मौजूद हैं. कार्यक्रम से लगभग 670 से ज्यादा रेलवे स्टेशनों से लोग जुड़े हैं.

भारतीय रेल का आधुनिकीकरण:रेल मंत्रालय अंतर्गत देश के अलग अलग राज्यों में 85 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा लागत की लगभग 5900 से ज्यादा रेलवे परियोजना की आधारशिला पीएम मोदी रख रहे हैं.

छत्तीसगढ़ रेलवे को मिली ये सौगात: रायपुर रेल मंडल के 18 वन स्टेशन वन प्रोडक्ट (एक स्टेशन एक उत्पाद) स्टॉल, भिलाई मेमू कार शेड का विस्तार, दुर्ग कोचिंग डिपो पीट लाइन का अपग्रेडेशन, रायपुर, दुर्ग, भिलाई मेमू कार शेड, दल्लीराजहरा, भानुप्रतापपुर, भाटापारा, बिल्हा रेलवे स्टेशनों पर ‘वोकल फॉर लोकल’ दृष्टिकोण को बढ़ावा देने, स्थानीय, स्वदेशी उत्पादों के लिए बाजार देने और लोगों को अतिरिक्त आय के अवसर पैदा करने के उद्देश्य से ‘वन स्टेशन वन प्रोडक्ट’ ओएसओपी योजना शुरू की जा रही है. बता दें इससे पहले 26 फरवरी को पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ में 2700 करोड़ से ज्यादा की रेल परियोजनाओं की सौगात प्रदेश को दी.

राजनांदगांव और डोंगरगढ़ स्टेशन के रेलवे प्रोजेक्ट का शिलान्यास, पीएम मोदी वर्चुअली हुए शामिल
अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत छतीसगढ़ में 2700 करोड़ रुपये के रेल प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास
Last Updated :Mar 12, 2024, 10:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details