बिहार

bihar

छपरा में रोजगार मेला का आयोजन, 15 कंपनियों ने युवाओं को बांटे रोजगार

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 28, 2024, 4:30 PM IST

सारण जिले के बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने के उद्देश्य से सारण जिला प्रशासन और नियोजन विभाग लगातार प्रयास कर रहा है. प्रत्येक माह रोजगार मेला मार्गदर्शन शिविर का आयोजन किया जाता है. इसमें कई कंपनियां आकर सारण के युवाओं को रोजगार मुहैया करा रही है. बुधवार को भी रोजगार मेला लगाया गया. पढ़ें, विस्तार से.

छपरा में रोजगार मेला
छपरा में रोजगार मेला.

छपरा में रोजगार मेला.

छपरा (सारण): बिहार के छपरा में बुधवार 28 फरवरी को श्रम संसाधन विभाग ने जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र में रोजगार मेला का आयोजन किया. सारण के जिलाधिकारी अमन समीर ने दीप प्रज्ज्वलित कर जिला स्तरीय नियोजन सह मार्गदर्शन मेला का उद्धघाटन किया. मेले में लगभग 15 कंपनियों ने भाग लिया. रोजगार मेले को लेकर युवाओं में काफी उत्साह था. रोजगार पाने की लालसा में हजारों की संख्या में युवा यहां पहुंचे।

बड़ी संख्या में पहुंचे बेरोजगार युवाः रोजगार मेला में आए युवाओं को जीवन में उन्नति करने हेतु महत्वपूर्ण जानकारी दी गई. साथ ही युवाओं को टूल किट, स्टडी किट, नियुक्ति पत्र एवं सर्वोत्तम प्रदर्शन करने वाले कुशल युवा कार्यक्रम सेंटर संचालकों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया. नौकरी पाने की लालसा में बड़ी संख्या में युवा पहुंचे थे. भीड़ इस कदर बढ़ी कि थोड़ी देर के लिए अफरातफरी मच गयी. पुलिस को भीड़ नियंत्रित करने में मशक्कत करनी पड़ी.

बेरोजगार युवाओं को हो रहा फायदाः रोजगार मेला में स्किल्ड और अनस्किल्ड दोनों तरह के अभ्यर्थी शामिल हुए. स्किल्ड युवाओं को कई कंपनियों ने जाब का आफर दिया. कई लोगों को उनके गृह प्रखंड में भी नियुक्ति पत्र मिला. नियुक्ति पत्र मिलने के बाद उनके चेहरे पर खुशी दिखाई दे रही थी. रोजगार मेला से जिले के युवाओं को फायदा हो रहा है.

बड़ी कंपनियों के नहीं आने से निराशाः रोजगार मेला में पहुंचे युवाओं में काफी उत्साह था. हालांकि कुछ युवाओं ने शिकायत की कि बहुत सारी कंपनियां अभी भी रोजगार मेला में नहीं पहुंच रही है. कई लोगों की शिकायत थी कि रेल पहिया कारखाना बेला के द्वारा भी यहां पर रोजगार देने के लिए सूचना दी गई थी, लेकिन यह कंपनी नहीं पहुंची. जिससे युवाओं को निराश हुई.

इसे भी पढ़ेंः छपरा में दो दिवसीय रोजगार मेला का आयोजन, 30 युवाओं का हुआ चयन

इसे भी पढ़ेंः सोशल मिडिया पर वायरल RPF भर्ती नोटिफिकेशन निकली फेक, साइबर ठगों ने निकाली थी 4660 फर्जी वैकेंसी

ABOUT THE AUTHOR

...view details