हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NIT हमीरपुर ने 3 आउटसोर्स कर्मी को दिखाया बाहर का रास्ता, पुलिस ने चिट्टे के साथ किया था गिरफ्तार - Hamirpur drugs smuggling case

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Mar 22, 2024, 7:31 PM IST

एनआईटी हमीरपुर प्रबंधन ने तीन आउटसोर्स कर्मी को बाहर का रास्ता दिखाया है. गौरतलब है कि पुलिस ने इन तीन आउटसोर्स कर्मियों को चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया था. जिसके बाद संस्थान प्रंबंधन ने यह कार्रवाई की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

हमीरपुर:चिट्टे के साथ पकड़े गए एनआईटी हमीरपुर के आउटसोर्स कर्मी को संस्थान प्रबंधन ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है. मामले में गठित जांच कमेटी की रिपोर्ट मिलने के बाद एनआईटी प्रबंधन की तरफ से यह कार्रवाई की गई है. प्रबंधन ने आउटसोर्स कंपनी को कर्मचारी को सेवाओं से बर्खास्त करने के दिशा-निर्देश जारी किए हैं. कंपनी की तरफ से भी कर्मचारी की सेवाओं को समाप्त करने का निर्णय लिया गया है.

बता दें कि चौकी जंबाला में एनआईटी हमीरपुर के आउटसोर्स कर्मी सहित तीन लोगों को चिट्टे के साथ पकड़ा गया था. आउटसोर्स कर्मी विशाल राज लैब अटेंडेंट के रूप में लंबे समय से एनआईटी में सेवाएं दे रहा था. अब एनआईटी में सभी आउटसोर्स कर्मियों के चरित्र प्रमाण पत्र और पुलिस वेरीफिकेशन करवाने के निर्देश भी कंपनी को दे दिए हैं.

ऐसे में अब सभी कर्मचारियों की पुलिस वेरीफिकेशन करनी होगी. इसके बाद यह डाटा कंपनी को एनआईटी प्रबंधन को 15 दिन के भीतर सौंपना होगा. एनआईटी हमीरपुर की रजिस्ट्रार अर्चना नानोटी ने कहा कि गठित जांच कमेटी से रिपोर्ट मिल गई है. रिपोर्ट के आधार पर आउटसोर्स कंपनी के कर्मचारी को बर्खास्त करने के निर्देश दिए गए हैं.

आपको बता दें कि चौकी जंबाला में चिट्टे के साथ पकड़े गए तीन आरोपियों को वीरवार को अदालत में पेश किया गया. दो आरोपियों विशाल राज और सुनील (निवासी हमीरपुर) को अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है. जबकि तीसरे आरोपी रजनीश (निवासी होशियारपुर) को अदालत ने दो दिन की रिमांड पर भेजा है. एसपी हमीरपुर पद्म चंद ने कहा कि पुलिस मामले की गहनता से छानबीन कर रही है.

ये भी पढ़ें:NIT हमीरपुर के लैब अटेंडेंट समेत 3 से चिट्टा बरामद, NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details