बिहार

bihar

'सीटों का बंटवारा कर NDA ने बनाई बढ़त, महागठबंधन के महीनों की कोशिश नाकाम'- सुशील मोदी का तंज

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 19, 2024, 9:07 AM IST

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर घोषणा कर दी गई है. इसके बाद से राजनीतिक दल चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी कर रहे हैं. हालांकि, बिहार में महागठबंधन में शामिल विपक्षी दलों के बीच सीटों का बंटवारा नहीं होने पर सुशील कुमार मोदी उन पर तंज कसाते हुए कहा है कि विपक्ष के महीनों की कोशिश विफल हो गई है. साथ ही अबकी बार 400 पार का भी ताल ठोका है.

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना: लोकसभा चुनाव को लेकर तारीखों की घोषणा हो गई है. यह चुनाव सात चरणों में होने हैं. इन सबके बीच एनडीए गठबंधन में सीट का बंटवारा कर लिया है. इस दौरान वह आगामी लोकसभा चुनाव के लिए राज्य में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के किस सीट पर कौन कंडिडेट होगा. इसके लिए अभी फैसला लिया जा रहा है. वहीं इस मौके पर पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए में बिना किसी विवाद के सीटों का बंटवारा हो जाना 'अबकी बार-400 पार' के लक्ष्य की ओर बड़ा कदम है.

सीट शेयरिंगको लेकर विपक्ष पर तंज: उन्होंने कहा कि बीजेपी 17, जेडीयू 16, चिराग पासवान की लोजपा 5 और एक-एक सीट पर जीतन राम मांझी और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी चुनाव लड़ेगी. बची हुई सभी 40 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा भी जल्द हो जाएगी. मौदी ने कहा कि इंडी गठबंधन में महीनों से सीटों के तालमेल पर बात चल रही है लेकिन अभी तक वे कोई फैसला नहीं कर पाए. 2019 में एनडीए में तीन पार्टियां थीं और 39 सीटों पर जीत हुई थी, इस बार पांच पार्टियों वाला यह गठबंधन सभी 40 सीटों पर विजयी होगा.

"सीटों का बंटवारा कर एनडीए ने पहले ही बढ़त बना ली है. विपक्ष के महीनों की कोशिश विफल होती नजर होती आ रही है. एनडीए में बिना किसी विवाद के सीटों का बंटवारा हो जाना 'अबकी बार-400 पार' के लक्ष्य की ओर बड़ा कदम है. विपक्ष के पास न कोई मुद्दा है, न उनके वादों पर कोई भरोसा करता है."-सुशील कुमार मोदी, नेता, बीजेपी

'विपक्ष पर लोगों को नहीं है भरोसा':उन्होंने कहा कि भाजपा चुनाव की तारीख घोषित होने से पहले ही लोकसभा की 267 सीटों पर अपने प्रत्याशी तय कर चुकी है. यह आत्मविश्वास पीएम मोदी की गारंटी और गरीबों, युवाओं, किसानों, महिलाओं की सेवा में 10 साल के सरकार के काम से पैदा हुआ है. वहीं विपक्ष पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास न कोई मुद्दा है, न उनके वादों पर कोई भरोसा करता है.

पढ़ें-'इलेक्टोरल बॉन्ड गलत तो बिहार में सर्वाधिक 72.50 करोड़ रुपये RJD ने क्यों भुनाए?', सुशील कुमार मोदी का बड़ा हमला

ABOUT THE AUTHOR

...view details