छत्तीसगढ़

chhattisgarh

30 मार्च को नक्सलियों ने बुलाया बीजापुर बंद, जवानों पर फर्जी मुठभेड़ करने का लगाया आरोप - Naxalites called Bijapur bandh

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Mar 26, 2024, 2:04 PM IST

30 मार्च को नक्सलियों ने बीजापुर बंद का ऐलान किया है. बंद को लेकर नक्सलियों के पश्चिम बस्तर डिविजन ने प्रेस नोट किया है. प्रेस नोट के जरिए नक्सलियों ने आरोप लगाया है कि बस्तर में फर्जी मुठभेड़ हो रहे हैं.

NAXALITES CALLED BIJAPUR BANDH
30 मार्च को बीजापुर बंद का नक्सलियों ने किया ऐलान

बीजापुर:नक्सलियों के संगठन ने मार्च महीने की 30 तारीख को बीजापुर बंद ऐलान किया है. बंद के ऐलान को लेकर नक्सली संगठन के पश्चिम बस्तर डिविजन कमेटी के सचिव ने प्रेस नोट जारी किया. प्रेस नोट में आरोप लगाया गया है कि जनवरी महीने से लेकर अबतक 15 लोगों की हत्या की गई है. सभी 15 लोगों की हत्या फर्जी मुठभेड़ में हुई है.

30 मार्च को बीजापुर बंद का नक्सलियों ने किया ऐलान:नक्सलियों के पश्चिम बस्तर डिवीजन कमेटी के सचिव मोहन ने प्रेस नोट के जरिए फोर्स पर आरोप लगाया है. नक्सलियों का कहना है कि बीजेपी की सरकार में आदिवासियों पर अत्याचार हो रहा है. आदिवासियों को जल, जंगल और जमीन से बेदखल किया जा रहा है. फर्जी मुठभेड़ों में गरीब आदिवासियों को मारा जा रहा है.

नक्सलियों ने दी चेतावनी: अपने पर्चे में नक्सलियों ने कहा कि बंद में एंबुलेंस, अस्पताल और परीक्षा पर जाने वाले बच्चों को छूट रहेगी. नक्सलियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि परिवहन और व्यापारिक गतिविधि हुई तो उसके जिम्मेदार लोग खुद होंगे. पूरे बस्तर में इन दिनों नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है.

पूरे बस्तर में चल रहा नक्सल विरोधी अभियान:नक्सलियों के खात्मे के लिए पूरे बस्तर में जोर शोर से नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है. नक्सल ऑपरेशन के दौरान जवान नक्सलियों के सेफ जोन में सर्चिंग के लिए जा रहे हैं. जवानों के बढ़ते दबाव से नक्सली घबराए हुए हैं. बैकफुट पर आए नक्सली संगठन से जुड़े लोग सरेंडर भी कर रहे हैं. नक्सली अक्सर जवानों पर फर्जी मुठभेड़ का आरोप मढ़कर उनको कठघरे में खड़ा करने की कोशिश पहले भी करते रहे हैं. होली के दिन भी तीन ग्रामीणों की निर्मम हत्या हो गई थी. आशंका जतायी जा रही है कि हत्या की वारदात को नक्सलियों ने ही अंजाम दिया है. पुलिस इस मामले की तहकीकात कर रही है.

बीजापुर में खूनी वारदात, अज्ञात हमलावरों ने ग्रामीणों पर कुल्हाड़ी से किया हमला, तीन लोगों की मौत, नक्सली वारदात की आशंका - Bloody incident in Bijapur
बस्तर में नक्सली कर रहे हैं प्रिंटर का इस्तेमाल, सुकमा में मारे गए नक्सली से बरामद हुआ प्रिटिंग मशीन - Sukma encounter
बीजापुर के गगनपल्ली में पकड़े गए दो हार्डकोर नक्सली, विस्फोटकों का जखीरा बरामद - Naxalite arrested from Gaganpalli

ABOUT THE AUTHOR

...view details