हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

इस दिन से शुरू होगा नलवाड़ी मेला, कैलाश खेर और गुरनाम भुल्लर होंगे सांस्कृतिक संध्या के स्टार

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Mar 16, 2024, 9:05 AM IST

Updated : Mar 16, 2024, 9:18 AM IST

State level Nalwari Fair in Bilaspur: जिला बिलासपुर में 17 मार्च से 23 मार्च तक राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेला शुरू होने जा रहा है. इस मेले में पहली बार लाइट एंड साउंड शो का आयोजन होगा. वहीं, गायक कैलाश खेर और पंजाबी सिंगर गुरनाम भुल्लर मेले की सांस्कृतिक संध्याओं में रंग जमाएंगे.

State level Nalwari Fair in Bilaspur
State level Nalwari Fair in Bilaspur

आबिद हुसैन सादिक, डीसी बिलासपुर

बिलासपुर: राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेला 17 मार्च से शुरू हो रहा है, जिसका समापन 23 मार्च को होगा. बिलासपुर जिले के ऐतिहासिक लुहणू मैदान में मेले का आयोजन किया जाएगा. वहीं इस बार नलवाड़ी मेले की सांस्कृतिक संध्याओं में पद्मश्री अवार्डी गायक कैलाश खेर और पंजाबी गायक गुरनाम भुल्लर धमाल मचाएंगे. ये जानकारी डीसी बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक ने दी. उन्होंने बताया कि नलवाड़ी मेले को लेकर प्रशासन ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है.

मेले में पहली बार लाइट एंड साउंड शो

डीसी बिलासपुर ने बताया कि 17 मार्च को नलवाड़ी मेले का शुभारंभ कैबिनेट मंत्री राजेश धर्माणी करेंगे. नलवाड़ी मेले की शोभायात्रा नगर के लक्ष्म नारायण मंदिर से मेला स्थल लुहणू मैदान तक निकाली जाएगी. उन्होंने बताया कि इस बार नलवाड़ी मेले में प्रशासन ने कुछ नया करने की कोशिश की है. मेले में पहली बार लाइट एंड साउंड शो का आयोजन किया जाएगा. जिसके तहत नलवाड़ी मेले के इतिहास के बारे में बताया जाएगा. इसके अलावा मेले में फायर वर्क ग्रीन क्रैकर्स का भी आयोजन किया जाएगा.

नलवाड़ी मेले की सांस्कृतिक संध्याएं

डीसी बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक ने बताया कि नलवाड़ी मेले की पहली सांस्कृतिक संध्या में 20 मार्च को पुलिस बैंड स्टार नाइट होगी. 21 मार्च को गायक कैलाश खेर सांस्कृतिक संध्या में शाम 8 बजे से रात 10 बजे तक अपनी गायकी से रंग जमाएंगे. उसके बाद 22 मार्च को हिमाचली नाइट रखी गई है. जिसमें पूरी तरह से हिमाचली कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे. वहीं, 23 मार्च की लास्ट सांस्कृतिक संध्या की स्टार नाइट में पंजाबी सिंगर गुरनाम भुल्लर धमाल मचाएंगे. प्रशासन द्वारा स्टार नाइट रात 12 बजे तक करने की प्लानिंग की जा रही है. 23 मार्च को मेले का समापन सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू करेंगे. डीसी बिलासपुर ने बताया कि मेले की सांस्कृतिक संध्याएं बतौर जर्मन हैंगर में होगी. ऐसे में मौसम खराब होने का डर भी नहीं रहेगा, न ही सांस्कृतिक संध्याओं में किसी भी तरह की कोई दिक्कत आएगी.

'कुछ समय से मेले के स्थान को बदलाव करने के लिए अफवाहें आ रही है, लेकिन इस तरह से कुछ भी नहीं है. मेले का स्थान लुहणू मैदान ही रहेगा. मेले में इस बार पशुओं की प्रदर्शनियों में मिलने वाले पैसे को भी बढ़ाने के बारे में प्रशासन सोच रहा है. जल्द ही इस मामले को लेकर भी निर्णय लिया जाएगा.' - आबिद हुसैन सादिक, डीसी बिलासपुर

ये भी पढ़ें: अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव में 100 साल बाद आए देवता खुड्डी जहल, रियासत काल से है गहरा नाता

Last Updated :Mar 16, 2024, 9:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details