बिहार

bihar

एक्शन में नालंदा SP, थानाध्यक्ष सहित 3 पुलिसकर्मी बर्खास्त, जानें क्या है पूरा मामला

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 3, 2024, 6:47 AM IST

Policeman Dismissed In Nalanda: नवादा में थानाध्यक्ष सहित 3 पुलिसकर्मियों को लापरवाही बरतने के आरोप में एसपी ने बर्खास्त कर दिया है. बताया जाता है कि पुलिस की छवि को धूमिल करने के मामले में एसपी अशोक मिश्रा ने कार्रवाई की है. पढ़ें पूरी खबर.

Etv Bharat
Etv Bharat

नालंदा: बिहार के नालंदा में एसपी अशोक मिश्रा की कार्रवाई जारी है. कार्य में कोताही बरतने वाले 3 पुलिसकर्मियों को बर्खास्त कर दिया गया है. जिनमें पावापुरी सहायक थाना प्रभारी अनिता कुमारी एवं दो दारोगा है. इसमें दारोगा वीर बहादुर जो पावापुरी थाना में पदस्थापित है और दूसरे दिनेश कुमार जो चंडी थाना में पदस्थापित है. इस संबंध में राजगीर अनुमंडलीय डीएसी प्रदीप कुमार ने बताया कि कार्य में लापरवाही बरतने का आरोप पावापुरी की सहायक थाना प्रभारी और एक दारोगा पर लगा था, जिसकी जांच के दौरान पुष्टि होने के बाद कार्रवाई की गई है.

"पावापुरी की सहायक थाना प्रभारी और एक दारोगा पर कार्य में लापरवाही बरतने का आरोप लगा था. इसकी जांच के बाद पुष्टि होने पर कार्रवाई की गई है."-डीएसी प्रदीप कुमार, राजगीर अनुमंडलीय

3 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज:वहीं सूत्रों की मानें तो बालू माफिया से साठगांठ कर 3 ट्रैक्टर छोड़ने के लिए 3 लाख रुपए लिए गए और एक ट्रैक्टर ट्राली को पैसा नहीं देने पर नहीं छोड़ा गया. जिसका वीडियो फुटेज पीड़ित ने बनाकर एसपी से इंसाफ की गुहार लगाई थी. जिसके लिए टीम गठित कर जांच के दौरान आरोप सत्य पाए जाने पर कार्रवाई की गई है. वहीं, चंडी थाना में पदस्थापित दारोगा दिनेश कुमार पर ड्यूटी के दौरान कोताही बरतने के आरोप में बर्खास्त किया गया है.

एसपी ने पहले भी की कार्रवाई:सूत्रों की मानें तो चंडी थाना के बर्खास्त दारोगा दिनेश कुमार थानाध्यक्ष नहीं बनाए जाने को लेकर परेशान थे और ड्यूटी में कोताही बरतने लगे थे. इसी वजह से उस पर कार्रवाई की गई है. जबकि चंडी थानाध्यक्ष रविंद्र कुमार ने बताया कि विभागीय कार्य में लापरवाही की वजह से बर्खास्त किया गया है. फिल्हाल सभी को बर्खास्त कर लाइन हाजिर किया गया है. बता दें कि कुछ दिन पहले भी एसपी अशोक मिश्रा ने कार्य में लापरवाही बरतने वाले 4 पुलिसकर्मियों को बर्खास्त किया था.

पढ़ें-नालंदा में पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई, 4 बर्खास्त, जानें क्या है पूरा मामला

ABOUT THE AUTHOR

...view details