उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बस्ती में मर्डर : रास्ते में मिट्टी डालने के विवाद में बड़े भाई को फावड़े से काट डाला, पांच लोग लहूलुहान

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 7, 2024, 11:37 AM IST

बस्ती के लालगंज थाना क्षेत्र के चिलवनिया गांव में बुधवार को मामूली विवाद में फावड़ा मारकर बुजुर्ग की हत्या (Murder in Basti) कर दी गई. विवाद रास्ते में मिट्टी डालने को लेकर हुआ था, लेकिन बात इतनी बढ़ी की दोनों पक्ष भिड़ गए. मारपीट में एक पक्ष के कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

बस्ती में मर्डर. देखें पूरी खबर

बस्ती : मामूली विवाद में इंसान इंसान का दुश्मन बन रहा है. आक्रोश इस कदर भर गया है कि लोग अपने सगे संबंधियों की ही जान ले रहे हैं. बस्ती से ऐसा ही मामला सामने आया है. जमीन के विवाद में एक भाई ने अपने भाई के परिवार पर हमला कर दिया और जिसमें दूसरे भाई की मौके पर ही मौत हो गई. इस खूनी संघर्ष में पांच लोग घायल भी हुए हैं. घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. वहीं मृतक के परिवार में पांच दिन बाद शादी समारोह होना था, मगर गुस्से और बदले की भावना के खूनी संघर्ष से पूरे परिवार की खुशियों की जगह मातम है.


बस्ती के लालगंज थाना अंतर्गत चिलवनिया ग्राम में निजी रास्ते पर मिट्टी डालने के विवाद में दो परिवारों में विवाद हो गया था. इसके बाद हुई मारपीट में एक बुजुर्ग की मौके पर ही मौत हो गई. जानकारी के अनुसार चिलवनिया ग्राम निवासी रामप्रवेश सिंह (70) पुत्र जंग बहादुर सिंह बुधवार सुबह करीब सात बजे अपने सगे भाई राजमणि सिंह के मकान एवं अपने मकान के बीच रास्ते में मिट्टी डलवा रहे थे. इसी मामले को लेकर दोनों भाइयों के परिवारों में कहासुनी हो गई. बात बढ़ने पर दोनों परिवारों के बीच मारपीट होने लगी. मारपीट में कुदाल तथा लाठी डंडे चलने लगे. जिसमें रामप्रवेश सिंह की मौके पर ही मौत हो गई. इसके अलावा राम प्रवेश सिंह को बचाने के चक्कर में उनके परिवार के सात लोग घायल हो गए. इसके बाद आनन-फानन ग्रामीणों ने सभी घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया. घटना के बाद से हमलावर पक्ष के सभी लोग फरार हो गए. बहरहाल सूचना मिलने के बाद गांव में क्षेत्राधिकारी रुधौली सत्येंद्र बी. त्रिपाठी, थानाध्यक्ष लालगंज एवं मुंडेरवा की फोर्स पहुंच गई.

ग्रामीणों के मुताबिक राम प्रवेश सिंह अपने घर के सामने व अपने भाई राजमणि सिंह के घर के सामने रास्ते में मिट्टी डलवा रहे थे. इसी दौरान उनके सगे भाई राजमणि सिंह अपनी पत्नी उर्मिला सिंह, पुत्र तेज प्रताप सिंह, विशाल सिंह, शिव प्रसाद सिंह, विवेक सिंह, शिवम सिंह के साथ एकराय होकर लाठी, डंडा, पत्थर व कुदाल से मारने लगे. यह देख राम प्रवेश के पक्ष से सरोज देवी, सोनू सिंह, मंटू सिंह, गोपाल सिंह, अतुल सिंह, बाला सिंह पहुंच गए. मारपीट में रामप्रवेश सिंह की मौके पर मौत हो गई एवं उनके पक्ष के सभी लोग घायल हो गए. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घटना के बाद से गांव में तनाव व्याप्त है और पुलिस तैनात है. एएसपी ओपी सिंह ने बताया कि रास्ते में मिट्टी डालने को लेकर दोनों पक्षों में विवाद और मारपीट हो गई थी. फावड़े और कुदाल की चोट से एक बुजुर्ग की मौत हो गई है और कई लोग घायल हैं. मामले में एफआईआर दर्ज कर चुकी है. आरोपियों की भी गिरफ्तारी कर ली गई है.




यह भी पढ़ें : बेटे ने पिता को चाकू से गोद कर मार डाला, मां और भाई की पत्नी पर भी किया हमला

यह भी पढ़ें : बस्ती में गैंग रेप के बाद 12 साल की बच्ची की निर्मम हत्या, एक आरोपी गिरफ्तार, दो की तलाश जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details