मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बेटियों ने किया नाम रोशन, मंडला की अनुष्का ने 10वीं में किया टॉप, रीवा की स्नेहा ने पाया दूसरा स्थान - Mandla girl Anushka Aggarwal top

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 24, 2024, 6:27 PM IST

Updated : Apr 24, 2024, 7:32 PM IST

एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिज्लट आज जारी हो गया है. इस बार भी परीक्षा परिणाम में छात्रों के मुकाबले छात्राओं ने बाजी मारी है. मंडला की अनुष्का अग्रवाल ने 10वीं क्लास ने पहला स्थान हासिल किया है. वहीं रीवा की स्नेहा पटेल ने दूसरे नंबर पर रही है.

MANDLA GIRL ANUSHKA AGGARWAL TOP
बेटियों ने किया नाम रोशन, मंडला की अनुष्का ने 10वीं में किया टॉप, रीवा की स्नेहा पटेल ने पाया दूसरा स्थान

मंडला की अनुष्का ने 10वीं में किया टॉप

मंडला/रीवा। माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. एमपीबीएसई (MPBSE) ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के नतीजे घोषित कर दिए हैं. 10वीं की बोर्ड परीक्षा में मंडला के नैनपुर की रहने वाली अनुष्का अग्रवाल ने प्रदेश में टॉप किया है. इस साल हाई स्कूल में 58.10% स्टूडेंट्स पास हो पाए हैं, तो वहीं मैरिट में 82 स्टूडेंट्स ने अपनी जगह बनाई है. वहीं रीवा की स्नेहा पटेल ने 10वीं क्लास के परिक्षा परिणाम में दूसरा स्थान अर्जित किया है. स्नेहा पटेल ने 98.6 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं.

मंडला की अनुष्का ने किया टॉप

एमपी में 10वीं क्लास में मंडला के नैनपुर की अनुष्का अग्रवाल ने टॉप किया है. अनुष्का ने 10वीं में 500 में से 495 अंक प्राप्त किए है. अनुष्का की इस सफलतापर परिजनों और शिक्षकों में खुशी की लहर है. वहीं अनुष्का ने अपनी इस सफलता का श्रेय शिक्षकों और परिजनों को दिया है. बता दें छात्रा अनुष्का नेमैथ्स और साइंस सब्जेक्ट में 100 में से 100 अंक हासिल किए हैं.

रीवा की स्नेहा ने हासिल किया दूसरा स्थान

इसी तरह रीवा की रहने वाली एक 10 कक्षा की छात्रा ने भी अपने जिले के साथ ही परिवार का नाम भी रोशन किया है. रीवा की रहने वाली 10वीं क्लास की छात्रा स्नेहा पटेल ने लंबी छलांग लगाई है. स्नेहा ने जारी हुए एमपी बोर्ड के परिक्षा परिणाम में प्रवीण्य सूची में दूसरा स्थान अर्जित किया है. स्नेहा ने 98.6 प्रतिशत अंक हासिल करके सब को चौंका दिया है. स्नेहा की इस उपलब्धी से रीवा सहित स्नेहा के स्कूल और परिवार के बीच खुशी का माहौल है.

परिवार के साथ स्नेहा पटेल

यहां पढ़ें...

एमपी बोर्ड का रिजल्ट जारी, 12वीं में लड़कियों ने लड़कों को पछाड़ा, भिंड, दतिया, टीकमगढ़ के आधे छात्र भी नहीं हुए पास

जबलपुर कलेक्टर की बोर्ड स्टूडेंट्स को नसीहत, मार्कशीट का उपयोग केवल जन्म तिथि के वेरिफिकेशन तक सीमित

स्नेहा को संस्कृत में मिले 100 में से 100 अंक

मध्य प्रदेश में जारी हुए में 10वीं एवं 12वीं के एमपी बोर्ड के परीक्षा परिणाम में टॉप 5 में दूसरा स्थान अर्जित करने वाली रीवा की स्नेहा सिंह पटेल जनता कॉलेज के पास की निवासी है. स्नेहा के पिता धीरमणि पटेल पेशे से एडवोकेट हैं और प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते है. मां सुशीला पटेल गृहणी है. स्नेहा संस्कृत विषय में काफी तेज है और उन्होंने संस्कृत विषय में 100 में से 100 अंक अर्जित किए हैं. स्नेहा पटेल रीवा के संजय नगर में स्थित इंडियन एक्सीलेंस स्कूल में अध्यनरत है.

Last Updated :Apr 24, 2024, 7:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details