उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शाहजहांपुर में ममता हुई शर्मसार, मां ने 6 महीने की बेटी की गला घोटकर की हत्या - Mother murdered in Shahjahanpur

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Apr 5, 2024, 4:44 PM IST

Updated : Apr 5, 2024, 5:02 PM IST

शाहजहांपुर पुलिस ने 6 माह की बच्ची की हत्या के आरोप में कातिल मां को गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

शाहजहांपुर: जिले के पुलिस ने 6 माह की बच्ची की हत्या के आरोप में कातिल मां को गिरफ्तार किया है. इस मामले में पुलिस का कहना है कि पति-पत्नी में आपस में विवाद होता था. गुस्से में आकर पत्नी ने बच्ची के गले के धागे से उसका गला घोट दिया, जिससे बच्ची की मौत हो गई. इस हत्या के बाद पति ने पत्नी के खिलाफ पुलिस थाने में केस दर्ज कराई थी.

'मेरे ऊपर मारपीट का झूठा मुकदमा'

बता दें कि यह घटना थाना बंडा क्षेत्र के सिंघापुर गांव की है. जहां, मंगलवार को 6 माह की मासूम बच्ची की अचानक संदिग्ध मौत हो गई थी. बच्ची के पिता शिवम कुमार ने आरोप लगाया कि उसकी पत्नी राजबेटी 20 मार्च को उससे झगड़ा करके बच्ची को लेकर अपने मायके चली गई थी. जिसके बाद उसने मेरे ऊपर मारपीट का झूठा मुकदमा थाने में दर्ज कराई. पीड़ित पति ने कहा कि एक दिन पहले बच्ची से मिलकर आया था तो बच्ची ठीक थी. पीड़ित पति ने कहा कि बच्ची की हत्या पत्नी, सास-ससुर और साले ने मिलकर गला दबाकर की है.

वहीं, बच्ची के पिता की शिकायत पर पुलिस ने मामले में कातिल मां से पूछताछ की तो, उसने पुलिस को बताया कि मेरी शादी 2 वर्ष पूर्व शिवम कुमार से हुई थी. हम लोगों के बीच वैचारिक मतभेद चल रहा था, जिससे मेरे ससुर ने मुझे मायके में छोड़ गए थे. होली बाद जब मैंने अपने पति से घर जाने की बात कही तो, उन्होंने मना कर दिया. कहा कि तुम वहीं रहो, यहां आकर तुम झगड़ा करती हो. इस बात से गुस्सा होकर मैंने अपनी बच्ची निहारिका के गले में पड़ी माला खींच दिया. जिससे उसकी मृत्यु हो गई.


पुलिस ने मां को जेल भेज दिया है

बता दें कि राजबेटी की शादी करीब दो वर्ष पूर्व शिवम कुमार से हुई थी, लेकिन पति-पत्नी मे वैचारिक मतभेद होने के कारण अक्सर लड़ाई होती थी, जिससे परेशान होकर राजबेटी के ससुर 20 मार्च को उसे मायके छोड़ गए थे. वहीं, होली बीत जाने के बाद राजबेटी ने शिवम से मायके से ले जाने की बात कही, लेकिन शिवम लड़ाई-झगड़े से त्रस्त होने के कारण राजबेटी को ले जाने से मना कर दिया, जिससे गुस्से में मां ने अपनी मासूम 6 माह की बेटी की निर्मम हत्या कर दी. फिलहल पुलिस ने मां राजबेटी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

यह भी पढ़ें : भतीजे के साथ आपत्तिजनक हालत थी मां, 6 साल की बेटी ने देख लिया तो कर दी हत्या - Innocent Murder Revealed

ये भी पढ़ें: कमल के रेशे से बनाया कपड़ा, पशमीना शॉल से भी हल्का और गर्म; विदेशों तक डिमांड, किसान बढ़ा सकेंगे इनकम - Chandrashekhar Azad University

Last Updated :Apr 5, 2024, 5:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details