मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मुरैना में खेत की बागड़ में फंसे तेंदुए की मौत, करंट होने को लेकर वन विभाग ने दिए जांच के आदेश

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Feb 7, 2024, 7:37 PM IST

Morena Leopard Died: मुरैना में खेत की बागड़ में फंसकर एक तेंदुए की मौत हो गई. मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम जांच कर रही है कि क्या बागड़ में करंट फैलाया गया था.

morena leopard died
मुरैना में तेंदुए की मौत

मुरैना। खेत की बागड़ में फंसकर एक तेंदुए की मौत हो गई. ग्रामीणों को खेत की मेड़ पर तारों में उलझा हुआ तेंदुआ मृत हालत में दिखाई दिया. गांव वालों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस और फारेस्ट विभाग को दी. घटना कैलारस थाना क्षेत्र स्थित नेपरी पुल के पास की है.वन विभाग के कर्मचारी मृत तेंदुए के शव को वन चौकी ले गए. यहां पर शव का पीएम करवाने के बाद उसका अंतिम संस्कार कर दिया. तेंदुए की मौत पर फारेस्ट विभाग के अधिकारियों ने जांच के आदेश दिए हैं.

बागड़ में फंसने से तेंदुए की मौत

कैलारस थाना क्षेत्र स्थित नेपरी पुल के नीचे ग्रामीणों को बुधवार की सुबह खेत की मेड़ पर एक तेंदुआ मृत अवस्था में पड़ा हुआ मिला. तेंदुए के पैर तारों में उलझे हुए थे. ग्रामीणों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस व फारेस्ट विभाग के अधिकारियों को दी. खबर लगते ही रेंज ऑफिसर मौके पर पहुंचे. वन विभाग के अधिकारियों ने ग्रामीणों से पूछताछ करने के बाद शव को वाहन में रखा और वन चौकी ले गए.

वन विभाग ने कराया पोस्टमार्टम

वन विभाग ने मृतक तेंदुए का पोस्टमार्टम करवाया. तेंदुए का पीएम करने वाले डॉ कमल कुमार गुप्ता ने बताया कि तेंदुए के पैरों पर तारों के निशान थे. उसके शरीर के अन्य किसी हिस्से पर कोई घाव आदि के निशान नहीं पाए गए हैं. प्रथम दृष्टया इसकी मौत ब्लड कम होने की वजह से हुई है.

ये भी पढ़ें:

क्या कहना है डीएफओ का

डीएफओ स्वरूप दीक्षित का कहना है कि नेपरी पुल के पास खेत की बागड़ में फंसने से एक तेंदुए की मौत हुई है. बागड़ में करंट था या नहीं, इसकी अभी कोई जानकारी नहीं है. तेंदुए की मौत बागड़ में फंसने की वजह से ही हुई है या फिर वह किसी शिकारी का निशाना बना है, इसकी जांच कराई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details