बिहार

bihar

जल संसाधन का चार्ज लेते ही एक्टिव हुए विजय चौधरी, विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 5, 2024, 2:33 PM IST

Minister Vijay Chaudhary: बिहार जल संसाधन विभाग का चार्ज लेते ही मंत्री विजय कुमार चौधरी पूरी तरह से एक्टिव हो गए हैं. उन्होंने सोमवार को अपने विभाग में अधिकारियों के साथ बैठक की. जहां बाढ़ से बर्बाद होने वाली फसलों पर काम करने के कई अहम निर्देश दिए.

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना: बिहार में एनडीए की सरकार बनने के बाद मंत्रियों के बीच विभाग का बंटवारा भी हो गया है. ऐसे में अब मंत्रियों ने विभाग का कामकाज भी शुरू कर दिया है. इसी क्रम में सोमवार को मंत्री विजय कुमार चौधरी ने जल संसाधन विभाग का चार्ज ले लिया है.

अधिकारियों के साथ अहम बैठक की:मिली जानकारी के अनुसार, मंत्री विजय कुमार चौधरी ने विभाग का काम संभालने के बाद सोमवार को अधिकारियों के साथ अहम बैठक की है. जहां किसानों को सिंचाई की सुविधा पहुंचाने, बाढ़ की समस्या से निजात दिलाने, हर घर नल-जल योजना, बाढ़ से बर्बाद होने वाली फसलों पर काम करने जैसे कई बातों पर चर्चा की.

बाढ़ नियंत्रण पर हुई चर्चा: विजय कुमार चौधरी ने कहा कि हम किसानों तक सिंचाई के लिए पानी की अधिक से अधिक सुविधा कैसे पहुंचाए इस पर भी चर्चा कर रहे हैं. हमारी प्राथमिकता है कि सिंचाई विभाग को बेहतर बनाएं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विभाग की दूसरी प्राथमिकता बाढ़ नियंत्रण है. बाढ़ से और रिहाईसी इलाकों और फसलों को नुकसान ना हो इसके लिए हमलोग व्यवस्था बना रहे हैं. पिछले दो दशक से सरकार इन सब दिशा में लगातार काम कर रही है.

"हमारा यही लक्ष्य है कि पहले से जो काम चल रहे है उसे जारी रखा जाए. इसके अलावा किसानों को सिंचाई की सुविधा पहुंचाने, बाढ़ की समस्या से निजात दिलाने और कई महत्वाकांक्षी योजना जैसे की गंगा जल योजना पर तेजी से काम करने का निर्देश दिया गया है. विभाग की उपलब्धियां पहले भी दिखाई दी है और आगे भी दिखेगी." - विजय कुमार चौधरी, मंत्री, जल संसाधन विभाग, बिहार

विभाग का लक्ष्य सबको पता है:इस दौरान मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कई अहम निर्देश भी दिए. उन्होंने कहा कि विभाग का लक्ष्य सबको पता है. जैसा विभाग का नाम है वैसा इसका कार्य है. हम सभी राज्य में जल संसाधन का बेहतर से बेहतर उपयोग कैसे हो इसपर काम कर रहे है. बता दें कि मंत्रिमंडल विस्तार नहीं होने के कारण विजय कुमार चौधरी के पास जल संसाधन विभाग के अलावा संसदीय कार्य, भवन निर्माण, परिवहन, शिक्षा और सूचना एवं जनसंपर्क विभाग भी है.

इसे भी पढ़े- '12 फरवरी को हम लोग बहुमत सिद्ध करेंगे, यही खेला होगा', मंत्री विजय चौधरी का दावा

ABOUT THE AUTHOR

...view details