बिहार

bihar

घर में मिनी गन फैक्ट्री चला रहा था शख्स, हथियार बनाने के उपकरण के साथ एक गिरफ्तार - Muzaffarpur Mini Gun Factory

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 4, 2024, 9:49 PM IST

Raid In Muzaffarpur : मुजफ्फरपुर पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए अवैध मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया. इस मामले में पुलिस ने मौके से 1 शख्स को गिरफ्तार किया, वहीं एक देसी कट्टा सहित हथियार बनाने के कई उपकरण भी जब्त किए, पढ़िये पूरी खबर

Etv Bharat
Etv Bharat

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर में देसी हथियार बनाने वाले एक मिनीगन फैक्ट्री का खुलासाहुआ. जहां से भारी मात्रा में हथियार बनाने वाली सामग्री और कट्टा बरामद किए गए हैं वहीं फैक्टी के संचालन के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

घर में चल रहा मिनी गन फैक्ट्री: पुलिस को इस बात की खबर मिली थी कि सदर थाना क्षेत्र के मझौलिया स्थित वार्ड नंबर 4 में मो. मैदिन के घर में अवैध देसी हथियार बनाने और मिनी गन फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा था. खबर मिलने के बाद पुलिस की एक टीम गठित कर मो. मैदिन के घर पर छापेमारी की गयी. जहां मैदिन के बेटे मो. उमर उर्फ मुनचुन को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने तीन पिस्टल, कारतूस और हथियार निर्माण में प्रयुक्त होनेवाली सामग्री जब्त की.

सदर थाने में एफआईआर दर्ज:मामले को लेकर एसएसपी राकेश कुमार ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया है की मैदीन के घर में हथियार बनाने की गुप्त जानकारी मिली थी."सूचना के आधार पर विशेष टीम गठित की गई थी. इसके बाद टीम मझौलिया छापेमारी करने पहुंची. छापेमारी के दौरान उमर को देसी हथियार और उसे बनाने वाले कई पार्ट पुर्जों के साथ गिरफ्तार किया गया." उसके खिलाफ सदर थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. उसका आपराधिक इतिहास निकाला जा रहा है.

हथियार बनाने के कई उपकरण बरामद:बता दें के मो. मैदिन अपने घर में ही अवैध देसी हथियार बनाने और मिनी गन फैक्ट्री का संचालन करता था. पुलिस ने एक कट्टा, 03 अर्धनिर्मित लोहे का बना देसी कट्टा, कारतूस 3, मिसफायर कारतूस 2, मैगजीन 1, काठ का बना डाइस 2, लोहे का वैरल डाइस 1, लोहे का बैरल 1, लोहे को छोटा और बड़ा रेती 6, पेचकस 4, लोहे का छेनी 3, छुड़ा 3, साइलेंसर बैरल1, लोहे का गोल फायरिंग 14, स्प्रिंग 12, लोहे का साइलेंसर 1, रेल पटरी का टुकड़ा 1, धूसर 1, लकड़ी का बट ग्रिप 2, ट्रिगर 6 समेत अन्य कई सामान बरामद किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details