छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर में सभी रेंज के आईजी-एसपी की बैठक, पुलिस मुख्यालय में सीएम,गृहमंत्री समेत डीजीपी हुए शामिल

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Feb 10, 2024, 1:33 PM IST

Updated : Feb 10, 2024, 1:42 PM IST

Meeting of IG SP रायपुर पुलिस मुख्यालय में सभी रेंज के आईजी और एसपी की बैठक शुरु हो गई है.जिसमें सीएम विष्णुदेव साय, डिप्टी सीएम और गृहमंत्री विजय शर्मा समेत डीजीपी अशोक जुनेजा शामिल हुए हैं.Raipur Police Headquarters

Meeting of IG SP
रायपुर में सभी रेंज के आईजी-एसपी की बैठक

रायपुर में सभी रेंज के आईजी-एसपी की बैठक

रायपुर :रायपुर पुलिस मुख्यालय में सभी रेंज के आईजी और एसपी की बैठक शुरु हो गई है.इस बैठक में सीएम विष्णुदेव साय और गृहमंत्री विजय शर्मा भी शामिल हुए हैं. ऐसा माना जा रहा है कि नक्सल समस्या समेत प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर को लेकर बैठक में चर्चा हो रही है. डीजीपी अशोक जुनेजा भी बैठक में शामिल हुए हैं.आपको बता दें कि आईपीएस फेरबदल के बाद पहली बार संयुक्त बैठक का आयोजन किया गया है.

नक्सलवाद पर फोकस :छत्तीसगढ़ में बीजेपी सरकार बनने के बाद बढ़ रहे नक्सली वारदातों को लेकर बैठक में चर्चा हुई.नक्सल क्षेत्र में काम करने वाले अधिकारियों को इस बारे में दिशा निर्देश दिए गए.ताकि नक्सली बैकफुट पर जाएं.साथ ही साथ नक्सलियों के खिलाफ प्लान बनाकर उस पर अमल करने को लेकर भी बैठक में चर्चा हुई.इस दौरान जवानों की सुरक्षा के साथ नक्सली क्षेत्रों में पुलिस तंत्र को मजबूत बनाने पर जोर दिया गया.

प्रदेश में अपराध का ग्राफ हो कम : आपको बता दें कि प्रदेश में जब बीजेपी की सरकार आई तो कांग्रेस शासन के दौरान बढ़े अपराध का भी जिक्र हुआ.लिहाजा शहरी क्षेत्रों में स्मार्ट पुलिसिंग के साथ अपराध नियंत्रण को लेकर भी अफसरों को निर्देशित किया गया.खासकर उन इलाकों में जहां पर अक्सर रात के समय अपराधी वारदात करते हैं.ऐसे क्षेत्रों में पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाने को कहा गया है.

Last Updated :Feb 10, 2024, 1:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details