मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भाजपा ने फग्गन सिंह कुलस्ते को 8वीं बार चुनावी मैदान में उतारा, विधानसभा में हार के बाद भी जताया भरोसा

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 6, 2024, 9:41 PM IST

Saansad Faggan Singh Kulaste : आदिवासी समाज के कद्दावर नेता और मंडला सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते एक बार फिर बीजेपी के टिकट पर मंडला लोकसभा से चुनाव लड़ेंगे. विधानसभा चुनाव में हार के बाद बीजेपी ने 8वीं बार उन्हें टिकट दिया है.

saansad Faggan Singh Kulaste
फग्गन सिंह कुलस्ते को 8वीं बार टिकट

'विकास कार्यों की बदौलत जाऊंगा जनता के बीच'

मंडला। भारतीय जनता पार्टी ने आदिवासी समाज के कद्दावर नेता मंडला सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते पर एक बार फिर विश्वास जताते हुए चुनावी मैदान में उतारा है. बतादें भाजपा ने फग्गन सिंह कुलस्ते को मंडला लोकसभा सीट से आठवीं बार प्रत्याशी बनाया है. 8 में से 6 बार उन्होंने जीत का परचम लहराया और एक बार साल 2009 में कुलस्ते को हार का सामना करना पड़ा लेकिन उस दौरान भी भाजपा ने उनको राज्यसभा भेजकर आदिवासी समाज का मान बढ़ाया.

8वीं बार फिर लोकसभा का टिकट

बीते साल 2023 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी पार्टी ने सांसद रहते हुए उनको निवास विधानसभा से चुनावी मैदान में उतारा था लेकिन उनको क्षेत्रीय जनता ने नकार दिया था. इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि पार्टी इस बार फग्गन सिंह कुलस्ते को लोकसभा में प्रत्याशी नहीं बनाएगी लेकिन पार्टी ने आठवीं बार टिकट देकर कुलस्ते के सभी विरोधियों का मुंह बंद कर दिया.

'विकास कार्यों की बदौलत जाऊंगा जनता के बीच'

लोकसभा टिकट मिलने के बाद पहली बार फग्गन सिंह कुलस्ते बुधवार को मंडला पहुंचे थे. जब आठवीं बार लोकसभा का टिकट मिलने के बारे में फग्गन सिंह कुलस्ते से पूछा गया तो उनका कहना था "मैंने पार्टी और मंडला लोकसभा क्षेत्र की जनता की बहुत सेवा की है इसलिए पार्टी ने आठवीं बार विश्वास करते हुए लोकसभा चुनाव का टिकट दिया है. इस बार फिर मोदी की गारंटी और लोकसभा क्षेत्र में हुए विकास कार्यों की बदौलत में जनता के बीच जाऊंगा और चुनाव जीतकर विकास के नये आयाम स्थापित करुंगा".

'मुझे जनता पर पूरा भरोसा'

विधानसभा चुनाव में मिली हार के जवाब में कुलस्ते ने कहा "विधानसभा चुनाव अलग है. ये देश का चुनाव है, इसके समीकरण अलग रहते हैं. मुझे क्षेत्र की जनता पर पूरा भरोसा है. इस बार भी मुझे चुनाव जिताकर लोकसभा भेजेगी".

ये भी पढ़ें:

बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते को मंडला से लोकसभा का टिकट दिया, विधानसभा में हार का असर नहीं

बांध विरोधी महापंचायत में फग्गन सिंह कुलस्ते का विरोध, ग्रामीणों की दो टूक-नहीं देंगे जल, जंगल, जमीन

राहुल पर कसा तंज

जब राहुल गांधी की यात्रा के बारे में कुलस्ते से पूछा गया तो तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि "राहुल गांधी के पास कोई काम धंधा नहीं है. इस स्थिति में बेचारा कभी भारत जोड़ो यात्रा निकालता है तो कभी न्याय यात्रा, जबकि कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक भारत एक है".

ABOUT THE AUTHOR

...view details