उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बांदा की कोर्ट में तमंचा लेकर घुसा व्यक्ति, वकील से की अभद्रता, किया फायर

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 18, 2024, 8:18 AM IST

Man Entered Court with Gun: व्यक्ति अपने किसी केस को लेकर अपने अधिवक्ता के पास गया था. उसका अपने अधिवक्ता से केस की किसी बात को लेकर विवाद हो गया था. जहां पर उसने तमंचा निकाल लिया और फिर उसे अधिवक्ताओं ने पकड़ लिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

बांदा: यूपी के बांदा की जिला एवं सत्र न्यायालय के अंदर शुक्रवार को एक अधिवक्ता के बस्ते पर एक व्यक्ति तमंचा लेकर पहुंच गया. जिससे हड़कंप मच गया. वहां मौजूद अधिवक्ताओं ने व्यक्ति को पकड़ लिया और सीजेएम न्यायालय लेकर गए. इसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया.

अधिवक्ताओं का आरोप है कि व्यक्ति शराब के नशे में अभद्रता कर रहा था. जिसे मना किया तो उसने तमंचे से अधिवक्ता पर फायर कर दिया. लेकिन, फायर मिस हो गया. मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि अभियुक्त के कब्जे से तमंचा बरामद हुआ है. लेकिन उसके द्वारा फायर नहीं किया गया.

बताया जा रहा है कि व्यक्ति अपने किसी केस को लेकर अपने अधिवक्ता के पास गया था. उसका अपने अधिवक्ता से केस की किसी बात को लेकर विवाद हो गया था. जहां पर उसने तमंचा निकाल लिया और फिर उसे अधिवक्ताओं ने पकड़ लिया.

मामला जिला एवं सत्र न्यायालय बांदा परिसर का है. जहां पर न्यायालय परिसर में एक अधिवक्ता मोतीलाल गुप्ता के बस्ते में चित्रकूट जिले के भरतकूप क्षेत्र का रहने वाला ब्रजकुमार तिवारी नाम का व्यक्ति पहुंचा. जहां पर इसका अपने अधिवक्ता से किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया.

झगड़े में ही उसने तमंचा निकाल लिया. लेकिन, उसे अधिवक्ताओं ने पकड़ लिया और सीजीएम कोर्ट लेकर गए. सीजेएम के सामने पेश किया. फिर सीजेएम की मौजूदगी में ही उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया. अधिवक्ताओं ने न्यायालय की सुरक्षा पर भी सवाल उठाए हैं.

कहा है कि न्यायालय की सुरक्षा दुरुस्त होनी चाहिए. न्यायालय परिषर में तमंचा लेकर आना बहुत बड़ी घटना है. अगर गोली चल जाती तो अधिवक्ता की मौत हो सकती थी. सीओ सिटी गवेन्द्र गौतम ने बताया कि चित्रकूट जिले के भरतपुर क्षेत्र के रौली कल्याणपुर गांव का रहने वाला बृजगोपाल अधिवक्ता के पास आया था.

जहां पर इसका अपने अधिवक्ता से विवाद हुआ और उसने तमंचा निकाल लिया और धमकी दी. लेकिन इसके द्वारा फायरिंग नहीं की गई है. यह हमारी जांच में बात सामने निकल कर आई है. व्यक्ति को हमने गिरफ्तार कर लिया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ेंः शादी समारोह में महिला ने पिस्टल से दनादन चलाईं गोलियां, देखें VIDEO, वाट्सएप पर लगाया स्टेट्स

ABOUT THE AUTHOR

...view details