उत्तराखंड

uttarakhand

28 जनवरी को हल्द्वानी में महारैली, मूल निवास 1950 को लेकर हल्ला बोलेंगे युवा, संगठनों ने दिया समर्थन

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 24, 2024, 2:04 PM IST

Updated : Jan 24, 2024, 3:42 PM IST

Maha rally in Haldwani, mool niwas swabhiman rally 28 जनवरी को हल्द्वानी के बुद्ध पार्क में महारैली आयोजित की जाएगी. इस महारैली में मूल निवास 1950 और सशक्त भू-कानून की मांग को लेकर हल्ला बोला जाएगा.

Etv Bharat
28 जनवरी को हल्द्वानी में होगी महारैली

28 जनवरी को हल्द्वानी में होगी महारैली

हल्द्वानी: भू कानून और मूल निवास 1950 को लेकर 28 जनवरी को हल्द्वानी में महारैली होने जा रही है. महारैली को सफल बनाने के लिए अलग-अलग संगठन अलग-अलग तरीके से लोगों के बीच में जाकर इसमें भाग लेने के लिए अपील कर रहे हैं. उत्तराखंड क्रांति दल ने इसे लेकर आज हल्द्वानी में बैठक की. जिसमें 28 जनवरी को हल्द्वानी के बुद्ध पार्क में भू कानून और मूल निवास को लेकर महारैली की बात कही.

उत्तराखंड क्रांति दल ने बताया 28 जनवरी को सुबह दस बजे सभी लोग बुद्ध पार्क में एकत्रित होकर मूल निवास और सशक्त भू-कानून के लिए महारैली निकालेंगे. महारैली को सफल बनाने के लिए विभिन्न सामाजिक और राजनीतिक संगठनों के साथ ही लोक कलाकारों से वार्ता की जा रही है. 28 जनवरी को हल्द्वानी में आयोजित मूल निवास स्वाभिमान महारैली में सौ से अधिक संगठनों के पदाधिकारी हिस्सा लेंगे.

पढे़ं-तो क्या इस बार बनके रहेगा उत्तराखंड मूल निवास और भू कानून? प्रबुद्ध समाज ने संभाली स्वाभिमान रैली की कमान

उत्तराखंड क्रांति दल के वरिष्ठ नेता भुवन जोशी ने कहा मूल निवास, भू-कानून हल्द्वानी रैली को लेकर वहां के विभिन्न संगठन सक्रिय रूप से कार्य कर रहे हैं. हल्द्वानी की रैली में अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत, नैनीताल, पिथौरागढ़, ऊधमसिंह नगर से बड़ी संख्या में लोग पहुंचेंगे. उन्होंने कहा देहरादून की तरह ही हल्द्वानी की महारैली भी ऐतिहासिक रहेगी. हल्द्वानी में हजारों की संख्या में आंदोलनकारी इकट्ठा होंगे. कुमाऊं मंडल के हर जिले, ब्लॉक और गांव स्तर से लोग इस रैली में शामिल होंगे.

पढे़ं-स्वाभिमान रैली को किन्नरों ने भी दिया समर्थन, भू-कानून और मूल निवास को बताया जरूरी

उत्तराखंड क्रांति दल के नेता सुशील भट्ट ने कहा उत्तराखंड में मूल निवास की लड़ाई कई वर्षों से चली आ रही है. मगर यह लड़ाई अब निर्णायक मोड़ लेने जा रही है. पहाड़ का युवा राजनीतिक प्रपंचों में अब नहीं आने वाला है. बाहरी राज्यों से आए लोगों ने सरकार के साथ मिलकर पूरे पहाड़ को बर्बाद कर दिया है. भू-कानून हर कीमत पर लागू करना होगा. उन्होंने कहा भू कानून को सशक्त बनाने के लिए सरकार और शासन पर दबाव बनाने का काम किया जा रहा है. सरकार को अब हिमाचल की तर्ज पर सशक्त भू कानून बनाना पड़ेगा.

Last Updated :Jan 24, 2024, 3:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details