मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मध्यप्रदेश कांग्रेस की तेजतर्रार नेत्री नूरी खान ने दिया सभी पदों से इस्तीफा, जानें- क्या बताए कारण

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Feb 26, 2024, 12:35 PM IST

Updated : Feb 26, 2024, 2:35 PM IST

MP Congress Noorie Khan : मध्यप्रदेश महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष नूरी खान ने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर पोस्ट करके दी. उन्होंने इस्तीफे का कारण व्यक्तिगत व स्वास्थ्य बताया है.

congress leader Noori Khan resign all posts
मध्यप्रदेश कांग्रेस नेत्री नूरी खान ने दिया सभी पदों से इस्तीफा

मध्यप्रदेश कांग्रेस नेत्री नूरी खान ने दिया सभी पदों से इस्तीफा

उज्जैन।प्रदेश कांग्रेस की तेजतर्रार नेत्री नूरी खान ने इस्तीफे देने के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया. नूरी खान ने कहा "वह 25 सालों से कांग्रेस के लिए मेहनत करती आई हैं. कांग्रेस पार्टी ने भी उन्हें कई जिम्मेदारियां अभी तक दी हैं. लेकिन वह अब व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा दे रही हैं. उन्होंने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. वह धार्मिक यात्रा (हज 2024) पर जाएंगी. इसके अलावा स्वास्थ्य के साथ ही कुछ विशेष कारणों से मैं किसी भी महत्वपूर्व ज़िम्मेदारी का निर्वहन नहीं कर पाऊंगी. साधारण सदस्य के रूप मैं सदैव पार्टी की विचारधारा से जुड़ी रहूंगी."

अपने इस्तीफे में क्या लिखा नूरी खान ने

नूरी खान ने इस्तीफे में लिखा है "अध्यक्ष महोदय मैं पिछले 25 सालो से पार्टी के विभिन्न पदों पर रहकर निष्ठा के साथ अपनी ज़िम्मेदारियों का निर्वहन कर रही हूं. हाल ही में कुछ दिन पूर्व मेरी मेजर सर्जरी हुई है. इसके बाद भी विषम परिस्थितियों में चुनाव के मद्देनज़र नीमच के प्रभारी के रूप में मैंने अपनी ज़िम्मेदारी का निर्वहन किया है. लेकिन वर्तमान में मैं किसी भी तरह की ज़िम्मेदारी उठाने में ख़ुद को असहज महसूस कर रही हूं. साथ ही हज यत्रा पर भी जाना है. इसलिए मैं मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी का नीमच प्रभारी एवं महिला कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष (प्रभारी मालवा निमाड़ जोन ) और समस्त पदों से अपना त्याग पत्र भेज रही हूं."

ALSO READ:

जीतू पटवारी क्यों बोले - कांग्रेस में अच्छे लोग पर चुनाव नहीं जीत पाते, हमें बीजेपी से सीखना पड़ेगा

उज्जैन में जीतू पटवारी व जितेंद्र सिंह ने भरा कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश, लोकसभा चुनाव में किसे बनाएं प्रत्याशी

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से आईं चर्चा में

नूरी खान ने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कमलनाथ पूर्व मुख्यमंत्री, जितेन्द्र भंवर सिंह, राजीव सिंह संगठन प्रभारी और के.सी. वेणुगोपाल को भेजा है. बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा कन्याकुमारी से कश्मीर तक में नूरी खान ने भाग लिया था. उस समय राहुल गांधी भी नूरी खान से काफी प्रभावित हुए थे. नूरी खान विधानसभा चुनाव में भी टिकट की इच्छुक थीं. लेकिन उन्हें उज्जैन उत्तर से पार्टी ने टिकट नहीं दिया था.

Last Updated :Feb 26, 2024, 2:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details