बिहार

bihar

नवादा के पुलिस स्टेशन में प्रेमी जोड़े का हाई-वोल्टेज ड्रामा, भागकर मंदिर में रचाई शादी

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 22, 2024, 12:38 PM IST

Love marriage In Nawada: नवादा में घरवालों की मर्जी के बगैर एक प्रेमी जोड़े ने शादी रचा ली. जिसके बाद परिजनों की शिकायत पर दोनों को थाने लाया गया, जहां खूब हाई-वोल्टेज ड्रामा चला.

नवादा में प्रेम विवाह
नवादा में प्रेम विवाह

नवादा: बिहार के नवादा स्थित पुलिस थाने में प्रेमी जोड़े का हाई-वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला. मामला जिले के रजौली थाना क्षेत्र के लक्ष्मीबिगहा गांव का है, जहां घरवालों के खिलाफ जाकर एक प्रेमी जोड़े ने शादी रचा ली. जिसके बाद गुस्साए परिजनों ने मामले की सूचना डायल 112 की पुलिस टीम को दी और युवक पर उनकी बेटी से जबरन शादी करने का आरोप लगाया.

प्रेमी जोड़े को उठाकर थाने ले आई पुलिस: परिजनों द्वारा मिली शिकायत पर पुलिस ने मंदिर पहुंच कर शादी कर लिए प्रेमी जोड़े को हिरासत में लेकर थाने ले आई. जिसके बाद थाना परिसर में ही प्रेमी जोड़े और परिजनों द्वारा जमकर हंगामा हुआ. लड़की के परिजनों द्वारा लाख समझाने-बुझाने के बाद भी दोनों नहीं मानें और साथ रहने की बात कही.

3 साल से एक दूसरे साथ हैं दोनों: इस दौरान युवती ने बताया कि दोनों 3 साल से एक-दूसरे के साथ हैं. ऐसे में जब उन्होंने घरवालों को शादी करने की बात कही, तो वे नहीं मानें. जिसके बाद मजबूरन उन्हें भागकर शादी करनी पड़ी. युवती ने कहा कि 'मैं बालिग हूं और अपने जीवन के फैसले खुद ले सकती हूं'. जिसके बाद परिजन काफी निराश हो गए.

भगवान को साक्षी मानकर दोनों ने की शादी: वहीं प्रेमी ने कहा कि वह शादी के लिए अपने घर से हरदिया स्थित अपनी फूआ के घर आया था. इसी बीच उसने लक्ष्मीबिगहा गांव के मंदिर में भगवान को साक्षी मानकर अपनी प्रेमिका से शादी रचा ली. शादी के बाद दोनों ने साथ जीने-मरने की कसमें खाई हैं. वहीं बालिग की वजह से युवती के परिजनों द्वारा कानूनी कार्रवाई हेतु आवेदन नहीं दिया गया. किसी प्रकार की लिखित शिकायत नहीं मिलने के बाद युवती अपने प्रेमी के साथ थाना परिसर से चली गई.

"डायल 112 की पुलिस द्वारा एक प्रेमी जोड़े को थाना परिसर लाया गया था. युवक और युवती दोनों बालिग थे, उन्होंने एक-दूसरे से शादी भी रचा ली थी. युवती के परिजनों द्वारा कानूनी कार्रवाई हेतु आवेदन नहीं दिया गया है. किसी प्रकार की लिखित शिकायत नहीं मिलने के बाद दोनों को भेज दिया गया."-अजय कुमार, प्रभारी थानाध्यक्ष सह एसआई

ये भी पढ़ें:Samastipur News: प्रेमी युगल की मंदिर में करायी गई शादी, गांव वाले बने बाराती

ABOUT THE AUTHOR

...view details