हरियाणा

haryana

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर क्लीन स्वीप की तैयारी में BJP, विपक्ष को चारों ओर से घेरने में जुटे CM समेत ये नेता

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Mar 21, 2024, 11:14 AM IST

Lok Sabha Elections 2024 Update: लोकसभा चुनाव 2024 के लेकर इस बार बीजेपी लगातार रणनीति तैयार कर रही है. हरियाणा में इस बार भी क्लीन स्वीप करने में कहीं कोई कमी न रह जाए इसको लेकर प्रदेश के सीएम नायब सिंह सैनी समेत बीजेपी के नेता लगातार कांग्रेस को चारों ओर से घेरने की तैयारी में जुटे हैं. आखिर सीएम सैनी ने कांग्रेस पर क्या कुछ आरोप लगाए हैं जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर.

CM nayab Singh Saini on congress
विपक्ष को चारों ओर से घेरने में जुटे CM समेत बीजेपी के नेता.

विपक्ष को चारों ओर से घेरने में जुटे CM समेत बीजेपी के नेता.

रोहतक: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बिगुल चुका है. ऐसे में बीजेपी मिशन 2024 को लेकर जोर-शोर से तैयारियों में जुट गई है. इस कड़ी में हरियाणा के नवनियुक्त मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के अलावा बीजेपी के तमाम वरिष्ठ नेता लगातार विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं. वहीं, बुधवार 20 मार्च को रोहतक दौरे पर पहुंचे सीएम नायब सिंह सैनी ने सूबे की सभी 10 लोकसभा सीट जीतने का दावा किया है.

कांग्रेस के राज्य में केवल भ्रष्टाचार हुआ- CM सैनी: मुख्यमंत्री बनने के बाद प्रदेश चुनाव प्रचार समिति की बैठक में शिरकत करने रोहतक पहुंचे नायब सैनी ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा और दीपेंद्र सिंह हुड्डा पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा "दोनों तो पिछले चुनाव में भी यह कहते थे कि रोहतक लोकसभा की सीट जीत कर हरियाणा में कांग्रेस की सत्ता बनेगी, लेकिन दोनों बाबू बेटा पता चल गया कि क्या हुआ था. आखिरी फैसला जनता के हाथ में होता है. कांग्रेस की सरकार के दौरान जिस तरह से भ्रष्टाचार हुआ उसे जनता भली-भांति जान चुकी है. जनता को यह भी पता है कि अगर कांग्रेस की सरकार बन गई तो भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिलेगा."

'10 की 10 लोकसभा सीटों पर जीतेगी बीजेपी': सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा कि कांग्रेस के समय लोगों को गैस सिलेंडर तक लेने के लिए 3 दिन तक लाइन में लगना पड़ता था, लेकिन भाजपा ने इस लाइन को तो खत्म किया ही, साथ ही हर घर पर गैस सिलेंडर पहुंचा दिया. उन्होंने कहा कि देश में जिस तरह से मोदी सरकार की नीतियों के चलते वातावरण बना हुआ है, उससे यह तय है कि वे 10 की 10 लोकसभा सीट जीतने जा रहे हैं. भाजपा, हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेगी और नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे. रोहतक सीट भी उनके लिए कोई चुनौती नहीं है. नायब सैनी ने कहा कि प्रदेश चुनाव प्रचार समिति की बैठक हुई है उसमें यह मंथन किया गया है कि किस तरह से लोकसभा की 10 की 10 सीटों पर जीत दर्ज की जाए.

'जल्द 4 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान': सीएम नायब सैनी ने कहा कि जल्द ही प्रदेश की बाकी 4 लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी. जबकि भाजपा के नए प्रदेशाध्यक्ष का नाम केंद्रीय नेतृत्व को तय करना है. दरअसल नायब सैनी के पास ही प्रदेशाध्यक्ष का कार्यभार भी है. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज नाराज नहीं हैं. वे पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं और उनका मार्गदर्शन मिलता रहेगा. वे खुद भी अनिल विज के पास जाएंगे.

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा पर बीजेपी सांसद का बड़ा हमला: कैथल पहुंचे रोहतक लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है "हुड्डा खुद मुख्यमंत्री बनने का झांसा देकर लोगों के वोट हासिल करना चाहते हैं, लेकिन ऐसा कुछ नहीं है, वे कभी भी अब मुख्यमंत्री बनने वाले नहीं हैं. उनकी सोच किसी दूसरे को आगे ना बढ़ने देने की है. एक बार मुख्यमंत्री बन चुके, दोबारा बनने वाले नहीं हैं."

कांग्रेस पर अरविंद शर्मा का कटाक्ष: वहीं, हरियाणा में लोकसभा की बाकी 4 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा के संबंध में उन्होंने कहा कि कोई संशय नहीं है. पार्टी की संसदीय समिति के पास उम्मीदवारों की लिस्ट रहती है. समिति मंथन के बाद जल्द ही उम्मीदवार घोषित करेगी. उन्होंने कहा कि भाजपा 6 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है, लेकिन कांग्रेस ने एक भी उम्मीदवार घोषित नहीं किया है. इस लिहाज से तो कांग्रेस अधिक डरी हुई है. कांग्रेस तो बाप-बेटे की पार्टी है, वे तो अपनी एक टिकट की घोषणा कर लें. साथ ही राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा पर निशाना साधा और कहा कि वे दोनों हाथों में लड्डू न रखें.हिम्मत है तो राज्यसभा का पद छोड़कर चुनाव मैदान में आएं.

कैथल पहुंचे मुख्यमंत्री नायब सैनी इनेलो पर साधा निशाना: बुधवार, 20 मार्च को कैथल दौरे पर पहुंचे हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के अलावा इनेलो पर भी जमकर निशाना साधा. सीएम सैनी से पूछा गया कि अभय सिंह चौटाला कहते हैं कि कुरुक्षेत्र लोकसभा में भाजपा का गणित बिगाड़ने आया हूं तो इस पर नायब सैनी ने कहा "पिछली बार जब चुनाव लड़े थे तो जमानत भी नहीं बची थी. इनेलो बाप बेटे की पार्टी है. कांग्रेस के पास न कार्यकर्ता है और न नेता. जब-जब ये सत्ता में आए भ्रष्टाचार बढ़ा है, लोगों को प्रताड़ित होना पड़ा है."

विपक्ष पर सीएम सैनी का तंज: विपक्ष पर भी चुटकी लेते हुए नायब सैनी ने कहा कि बीजेपी में कैंडिडेट की कमी नहीं है. बीजेपी तो चूज करती है, किसे टिकट देंगे और किसे नहीं देंगे. कार्यकर्ता ही बीजेपी में सबसे बड़ी पूंजी है. विपक्ष के पास न तो कार्यकर्ता हैं और न नेता हैं. इस प्रकार का घमंडिया गठबंधन इकट्ठा हुआ जो एक दूसरे को गाली भी देते हैं और गले भी लगते हैं. उन्होंने कहा कि जो केजरीवाल साहब हैं वह किस प्रकार से कांग्रेस के प्रति वह अपना गुस्सा निकालते हैं. कांग्रेस को गाली देते हैं अब कांग्रेस को गले भी लगा रहे हैं. सीएम सैनी ने कहा कि यह दोहरे चरित्र के लोग हैं.


ये भी पढ़ें:किराए के 'मनोहर' घर में रहेंगे हरियाणा के EX CM, करनाल में नारियल फोड़कर किया गृह प्रवेश

ये भी पढ़ें:नांगल चौधरी के पूर्व विधायक राव बहादुर जेजेपी में शामिल, अहीरवाल में बीजेपी के लिए बढ़ सकता है संकट, जानिए समीकरण

ABOUT THE AUTHOR

...view details