हरियाणा

haryana

हरियाणा कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक: आज उम्मीदवारों के नाम पर फाइनल चर्चा! केंद्रीय चुनाव समिति को भेजी जाएगी रिपोर्ट - Haryana Congress Candidates

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Apr 12, 2024, 2:10 PM IST

Haryana Congress Screening Committee Meeting: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर उम्मीदवारों का नाम फाइनल करने के लिए आज एक बार फिर से हरियाणा कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होने जा रही है. इस बैठक में प्रत्याशियों के नाम फाइनल करके कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति को रिपोर्ट भेजी जाएगी. शनिवार को कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होने वाली है.

Haryana Congress Screening Committee Meeting
हरियाणा कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक

चंडीगढ़/दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बीजेपी ने हरियाणा में सभी 10 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. वहीं, दूसरी ओर इंडिया गठबंधन ने महज एक सीट कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट पर ही उम्मीदवार का ऐलान किया है. शेष 9 सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ने वाली है. प्रदेश में 25 मई को मतदान है लेकिन कांग्रेस अभी तक एक भी सीट पर उम्मीदवार का ऐलान नहीं कर पाई है. हालांकि पार्टी में सीट को लेकर मंथन का दौर जारी है. इसी कड़ी में आज (शुक्रवार, 12 अप्रैल को) दिल्ली में हरियाणा कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होने जा रही है. इस बैठक में लोकसभा उम्मीदवारों के नाम पर फाइनल चर्चा होने वाली है.

हरियाणा कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की महत्वपूर्ण बैठक: लोकसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने को लेकर दिल्ली में हरियाणा कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की अहम बैठक होने जा रही है. स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष भक्त चरण दास की अध्यक्षता में यह बैठक होने वाली है. सूत्रों के अनुसार स्क्रीनिंग कमेटी में नाम फाइनल कर कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति को रिपोर्ट भेजी जाएगी.

शनिवार को कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक: बता दें कि लोकसभा चुनाव को लेकर आए दिन कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हो रही है. एक बार फिर से शनिवार (13 अप्रैल) को कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होने वाली है. संभावना जताई जा रही है कि इस बैठक में हरियाणा कांग्रेस के उम्मीदवारों पर चर्चा हो सकती है. बता दें कि इससे पहले कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में हरियाणा के 9 सीटों के लिए 18 नाम भेजे गए थे. लेकिन, इस बैठक में हरियाणा कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी को एक सीट पर एक नाम फाइनल करके लाने के लिए कहा गया. अब देखना यह होगा कि कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में हरियाणा के उम्मीदवारों पर मुहर लगती है या नहीं.

ये भी पढ़ें:1977 का वो किस्सा जब हरियाणा में गिरफ्तारी के खिलाफ सड़क पर बैठ गईं इंदिरा गांधी, 3 साल में सत्ता में लौटी कांग्रेस

ये भी पढ़ें:शाहरुख खान के पिता हरियाणा की इस सीट से लड़ चुके हैं लोकसभा चुनाव, कांग्रेसी दिग्गज से मिली थी बुरी हार

ABOUT THE AUTHOR

...view details