उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर यूपी के अफसरों के साथ केंद्रीय चुनाव आयोग की बैठक आज

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 1, 2024, 10:11 AM IST

लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों का जायजा लेने के लिए केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम लखनऊ पहुंच चुकी है. इस कड़ी में शुक्रवार को केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम यूपी की अफसरों के साथ बैठक करके मतदान फीसद बढ़ाने, निष्पक्ष चुनाव कराने समते कई मुद्दों पर मंथन होगा. Central Election Commission in UP

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : लोकसभा चुनाव की तैयारी को जिला स्तर पर तेज करने और अंतिम रूप देने के उद्देश्य से केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम उत्तर प्रदेश के दौरे पर पहुंची है. केंद्रीय चुनाव आयोग के मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार की अध्यक्षता में टीम गुरुवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंची थी और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ ही उत्तर प्रदेश के चीफ सेक्रेटरी डीजीपी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से बातचीत करके दिशा-निर्देश दिए थे.

यूपी में केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम.

इसी कड़ी में केंद्रीय चुनाव आयोग के मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के चीफ सेक्रेटरी, डीजीपी नोडल अधिकारियों के साथ ही सभी जिलों के जिलाधिकारी मंडल के कमिश्नर पुलिस विभाग के अधिकारी एडीजी आईजी डीआईजी, पुलिस अधीक्षक शामिल रहेंगे. इन सभी अफसरों के साथ आज की बैठक में मतदान प्रतिशत बढ़ाने, निष्पक्ष चुनाव कराने, पोलिंग बूथ पर व्यवस्थाएं दुरुस्त करने समेत कई महत्वपूर्ण विषयों पर मंथन किया जाएगा.


केंद्रीय निर्वाचन अधिकारी की टीम व मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने शनिवार को मीडिया से बातचीत भी करेंगे और चुनाव को लेकर क्या रूपरेखा रहने वाली है, इसका खुलासा करेंगे. उत्तर प्रदेश सरकार और निर्वाचन आयोग की टीम उत्तर प्रदेश में चुनावी तैयारी को अंतिम रूप देने की कवायद में पूरी तरह से जुटी हुई है. सूत्रों का दावा है कि आठ मार्च के बाद कभी भी लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी हो सकती है. इससे पहले उत्तर प्रदेश जैसे बड़े राज्य में चुनावी तैयारी को अंतिम रूप देने के उद्देश्य से केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम राजधानी लखनऊ के दौरे पर आई हुई है. अफसरों से बातचीत करते हुए दिशा निर्देश दिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें : चुनाव आयोग की टीम से भाजपा की गुहार, बिना चेहरा दिखाए न डाल पाए कोई वोट

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव की घोषणा को लेकर सक्रियता बढ़ी, केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम यूपी पहुंची

ABOUT THE AUTHOR

...view details