दिल्ली

delhi

वेस्ट दिल्ली: 70 कार्टन शराब के साथ पकड़ा गया तस्कर, पुलिस कर रही मामले की जांच

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Mar 11, 2024, 1:35 PM IST

Liquor Smuggler Arrested in west Delhi: दिल्ली पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. लोकसभा चुनावों से पहले पुलिस ने एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है. इसके पास से 3394 क्वार्टर अवैध शराब बरामद की गई है.

Liquor Smuggler Arrested in west Delhi
Liquor Smuggler Arrested in west Delhi

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव से पहले वेस्ट जिला पुलिस ने शराब की बड़ी खेप पकड़ी है, करीब 3000 से अधिक शराब के क्वार्टर बरामद किये गये हैं जो पूरी तरह से अवैध है. वेस्ट जिला पुलिस इसे बड़ी कामयाबी मान रही है. दरअसल, चुनाव के वक्त शराब की तस्करी बढ़ जाती है और चुनाव से ठीक पहले जिले के स्पेशल स्टाफ की टीम ने एक शराब तस्कर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से भारी मात्रा में शराब बरामद की है

वेस्ट जिले के डीसीपी विचित्र वीर से मिली जानकारी के मुताबिक वेस्ट जिले की स्पेशल स्टाफ की टीम को एक स्पेसिफिक जानकारी मिली थी जिसके आधार पर ये बड़ी कार्रवाई की गई. जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने जाल बिछाया और शराब तस्कर को गिरफ्तार किया गया जिसका नाम गणेशी महतो है जो रघुवीर नगर इलाके का रहने वाला है और पहले से ही इस धंधे में लिप्त है. डीसीपी के अनुसार इसके कब्जे से 70 कार्टन कुल 3394 क्वार्टर अवैध शराब बरामद की गई.

इस गिरफ्तारी के बाद ख्याला थाने में अंडर सेक्शन 33 दिल्ली एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपी पर पहले से ही एक्साइज एक्ट के पांच मामले दर्ज है.

ये भी पढ़ें-नोएडा : जमीनी विवाद में हुआ खूनी संघर्ष, चचेरे भाइयों ने एक दूसरे को लाठी-डंडों से मारा

अब पुलिस इससे पूछताछ कर ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि ये अवैध शराब कहां से दिल्ली में लाता था और यहां लाकर दिल्ली के किन-किन इलाकों में सप्लाई करता था. साथ ही इस बात की भी जानकारी जुटाने में पुलिस लगी हुई है कि इसके गिरोह में और कौन-कौन लोग शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- पुलिस मुठभेड़ में ठक-ठक गैंग के दो शातिर बदमाश गिरफ्तार, लाखों का सामान बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details