बिहार

bihar

छपरा में उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई, दो कार से 18 कार्टन शराब जब्त

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 10, 2024, 4:28 PM IST

बिहार के छपरा में शराब तस्करी मामले में उत्पाद विभाग ने बड़ी कार्रवाई की. दो कार से 18 कार्टन शराब जब्त की गई है. एक चालक को भी गिरफ्तार किया गया है. पढ़ें पूरी खबर.

छपरा में उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई
छपरा में उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई

छपराः बिहार में होली को लेकर शराब की तस्करी तेज हो गई है. शराबबंदी होने के बावजूद भारी पैमाने पर शराब दूसरे राज्य से लायी जा रही है. पुलिस के लगातार कार्रवाई के बाद भी यह सिलसिला थम नहीं रहा है. सारण उत्पाद विभाग की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए शराब जब्त की है. इसके साथ एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है.

एक कार से 7 कार्टन शराब बरामदः श्यामचक रिवीलगंज मुख्य पथ पर रिवीलगंज थाना क्षेत्र में एक शेवरलेट कार से शराब बरामद की गई है. गाड़ी का रजिस्ट्रेशन नंबर बी 018 एफ 3792 है. कार से 7 कार्टून विदेशी शराब को जब्त किया गया. इस मामले में एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है. जिसकी पहचान भीम कुमार पुत्र स्वर्गीय अवधेश सिंह बैजू टोला रिवीलगंज निवासी के रूप में हुई है.

दूसरी कार से 11 कार्टन शराब बरामदः एक चालक दूसरी ओर उत्पाद विभाग की टीम के द्वारा एक और गुप्त सूचना मिलने पर मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मटोलिया चौक वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान संदिग्ध अवस्था में एक फोर्ड फिगो कार जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर बी 01 वन 7297 आयी. कार को रोकर तलाशी ली गई तो उसमें 11 कार्टन शराब बरामद की गई है. इस मामले में उक्त कार का ड्राइवर उत्पाद विभाग की टीम को चकमा देकर भागने में सफल रहा.

डेढ़ लाख की शराब बरामदः सारण के सहायक उत्पाद आयुक्त केशव कुमार झा के द्वारा बताया गया कि बरामद शराब की कीमत लगभग डेढ़ लाख रुपए है. उन्होंने बताया की लगातार यह अभियान चलाया जा रहा है. शराब की खेप को पकड़ने में नेहा कुमारी एसआई, बैजू कुमार एएसआई और पप्पू कुमार एएसआई की अग्रणी भूमिका रही.

"गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई है. दो कार से 18 कार्टन शराब जब्त की गई है. एक कार के चालक को गिरफ्तार किया गया है. एक का चालक फरार हो गया है. उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है."-केशव कुमार झा, सहायक उत्पाद आयुक्त

यह भी पढ़ेंःछपरा में अलग-अलग छापेमारी में बड़ी मात्रा में शराब बरामद, तीन तस्कर गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details