छत्तीसगढ़

chhattisgarh

भिलाई में शहीद राम आशीष यादव को गृहमंत्री ने दी श्रद्धांजलि, गार्ड ऑफ ऑनर के बाद पार्थिव देह यूपी रवाना

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Feb 26, 2024, 2:12 PM IST

Updated : Feb 26, 2024, 4:08 PM IST

Martyr Ram Ashish Yadav बीजापुर के बेचापाल आईईडी ब्लास्ट में सीएएफ के हेड कॉन्सटेबल शहीद हो गए. हेड कॉन्सटेबल राम आशीष यादव का पार्थिव शरीर सोमवार को भिलाई पहुंचा.जहां गृहमंत्री विजय शर्मा ने उन्हें अंतिम सलामी दी.गार्ड ऑफ ऑनर के बाद शहीद के शव को यूपी के बलिया रवाना किया गया .जहां पैतृक गांव में शहीद राम आशीष यादव का अंतिम संस्कार होगा.Last salute given to martyr

Martyr Ram Ashish Yadav
भिलाई में शहीद राम आशीष यादव को दी गई अंतिम सलामी

नक्सलियों से हर हाल में निपटा जाएगा- विजय शर्मा

भिलाई:रविवार को बीजापुर में नक्सलियों के लगाए IED की चपेट में आने से सीएएफ के हेड कांस्टेबल राम आशीष यादव शहीद हो गए. जिनका पार्थिव देह सोमवार को भिलाई निवास पहुंचा.जहां गृहमंत्री विजय शर्मा ने शहीद को श्रद्धांजलि दी. शहीद की अंतिम विदाई से पहले छत्तीसगढ़ पुलिस ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया. शहीद आशीष यादव के दर्शन करने के लिए जनप्रतिनिधियों समेत स्थानीय लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. शहीद राम आशीष यादव के पार्थिव देह को उत्तरप्रदेश ले जाया गया. जहां उनका अंतिम संस्कार होगा.

बीजापुर में भी दी गई अंतिम सलामी :इससे पहले शहीद जवान को बीजापुर पुलिस लाइन में अंतिम सलामी दी गई. इस दौरान डीआईजी बस्तर रेंज कमलोचन कश्यप, बीजापुर एसपी जितेंद्र कुमार यादव और पूर्व मंत्री महेश गागड़ा समेत वहां मौजूद सभी पुलिस अधिकारियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी.

कब हुई थी घटना : रविवार दोपहर के तीन बजे मिरतुर थाना क्षेत्र के बेचापाल पदमपारा इलाके में टीम सर्चिंग पर निकली थी. नक्सलियों ने जवानों के मूवमेंट को लेकर क्षेत्र में आईईडी प्लांट किया था. सर्चिंग के दौरान सीएएफ हेड कॉन्सटेबल राम आशीष यादव का प्रेशर बम की चपेट में आ गए. जोरदार धमाका हुआ जिसमें राम आशीष यादव गंभीर रूप से घायल हुए.घायल राम आशीष ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. बताया जा रहा है कि नक्सल प्रभावित इलाके बेचापाल के पास सड़क निर्माण का काम चल रहा है. जवान सड़क निर्माण काम की सुरक्षा के लिए निकले थे. इसी दौरान प्रेशर आईईडी की चपेट में जवान का पैर आ गया.

कहां के निवासी हैं शहीद जवान :शहीद जवान राम आशीष यादव मूल रूप से उत्तरप्रदेश के निवासी हैं. असनवार गांव थाना गड़वार जिला बलिया में उनका पैतृक घर है. कई सालों से राम आशीष यादव का परिवार छत्तीसगढ़ के भिलाई में रह रहा था.जहां सोमवार को उनका पार्थिव शरीर लाया गया.

बीजापुर में IED विस्फोट में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल का जवान शहीद, भिलाई के रहने वाले थे राम आशीष यादव
सुकमा में पुलिस नक्सलियों के बीच बड़ी मुठभेड़, एक नक्सली का शव बरामद
बीजापुर में CAF का कंपनी कमांडर हुआ शहीद, नक्सलियों के स्मॉल एक्शन टीम ने दिया वारदात को अंजाम
Last Updated :Feb 26, 2024, 4:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details