बिहार

bihar

लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज के लिए प्रचार का आज अंतिम दिन, 7 मई को 5 सीटों पर डाले जाएंगे वोट - Third Phase Of Lok Sabha Election

By ETV Bharat Bihar Team

Published : May 5, 2024, 9:11 AM IST

Third Phase Election Campaign: लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के लिए आज प्रचार का शोर थम जाएगा. आज आखिरी दिन तमाम दलों के दिग्गज अंतिम जोर लगाएंगे. 7 मई को बिहार की 5 सीटों पर वोट डाले जाएंगे.

voting on 5 seats on May 7 in Bihar
voting on 5 seats on May 7 in Bihar (ETV Bharat)

पटना:तीसरे फेज के तहत बिहार की 5 सीटों पर होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए आज प्रचार का अंतिम दिन है. शाम 5 बजे तक नेता इन क्षेत्रों में रैली-सभा और रोड शो के माध्यम से प्रचार कर सकते हैं. प्रचार की समय अवधि खत्म होने के बाद उम्मीदवार लोगों के दरवाजे पर जाकर वोट मांग सकते हैं. अररिया, सुपौल, मधेपुरा, खगड़िया और झंझारपुर में 7 मई को वोट डाले जाएंगे.

ETV Bharat GFX (ETV Bharat)

अररिया में बीजेपी-बनाम आरजेडी:तीसरे फेज के तहत सीमांचल की अररिया सीट पर मतदान होना है. इस सीट पर बीजेपी की तरफ से वर्तमान सांसद प्रदीप कुमार सिंह मैदान में हैं. उनके सामने आरजेडी ने पूर्व मंत्री शाहनवाज आलम को उतारा है.

सुपौल में जेडीयू और आरजेडी में मुकाबला:कोसी क्षेत्र की सुपौल लोकसभा सीट पर जेडीयू के लिए सीट बचाने की चुनौती है. एक बार फिर से दिलेश्वर कामत को टिकट मिला है. वहीं, आरजेडी ने सिंहेश्वर से विधायक चंद्रहास चौपाल को उतारा है. खास बात ये है कि सामान्य सीट होने के बावजूद आरजेडी ने दलित समाज से आने वाले चंद्रहास को टिकट दिया है.

मधेपुरा में 2 यादवों में भिड़ंत: 'रोम पोप का और मधेपुरा गोप का' के लिए मशहूर मधेपुरा लोकसभा सीट पर इस बार भी 2 यादवों के बीच मुख्य मुकाबला है. जेडीयू ने जहां वर्तमान सासंद दिनेश चंद्र यादव पर फिर से भरोसा जताया है, वहीं आरजेडी ने डॉ. कुमार चंद्रदीप को टिकट दिया है. उनके पिता रमेंद्र कुमार रवि भी सांसद थे.

खगड़िया में सीपीएम-एलजेपीआर आमने-सामने:खगड़िया लोकसभा सीट पर एनडीए की ओर से एलजेपीआर ने राजेश वर्मा को टिकट दिया है. वहीं महागठबंधन की तरफ से सीपीएम ने संजय कुमार कुशवाहा को मैदान में उतारा है. राजेश भागलपुर के रहने वाले हैं. ऐसे में वहां बाहरी-भीतरी का मुद्दा लगातार गरमाया हुआ है.

झंझारपुर में जेडीयू के सामने वीआईपी कैंडिडेट:मिथिलांचल की झंझारपुर लोकसभा सीट पर भी तीसरे चरण के तहत 7 मई को वोट डाले जाएंगे. वहां जेडीयू ने फिर से वर्तमान सांसद रामप्रीत मंडल को उतारा है, जबकि महागठबंधन की ओर से विकासशील इंसान पार्टा ने सुमन कुमार महासेठ को टिकट दिया है. वहीं पूर्व विधायक गुलाल यादव के निर्दलीय उतरने के कारण वहां त्रिकोणीय मुकाबले की स्थिति बन गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details