बिहार

bihar

नालंदा में दो फीट जमीन को लेकर विवाद, सुलझाने गई महिला की धक्का मुक्की के दौरान मौत

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 6, 2024, 5:53 PM IST

Land Dispute In Nalanda: नालंदा में जमीन को लेकर हुए विवाद में एक महिला की मौत हो गई. घटना जिले के अस्थावां थाना क्षेत्र के कोनन गांव की है. जहां पड़ोसी से हुए विवाद में महिला को धक्का दे दिया. जिससे वह जमीन पर गिर गई और उनके सिर में गंभीर चोट लग गई.

Etv Bharat
Etv Bharat

नालंदा: बिहार में जमीन को लेकर होने वाले विवादों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. ताजा मामला बिहार के नालंदा जिले से सामने आ रहा है. जहां महज दो फीट जमीन का विवाद सुलझाने गई महिला की धक्का मुक्की के दौरान गिरकर मौत हो गई है.

पड़ोसी से हुआ विवाद: मिली जानकारी के अनुसार, जिले के अस्थावां थाना क्षेत्र के कोनन गांव में नली गली चौड़ीकरण को लेकर पड़ोसी से विवाद हो रहा था. इस नोकझोंक को सुनकर महिला दोनों पक्षों को समझाने के लिए जैसे ही गई तो महिला को एक पक्ष की ओर से धक्का दे दिया गया, जिससे वह नीचे गिर गई और उनके सिर में गंभीर चोट लग गई. मृतका की पहचान अस्थावां थाना क्षेत्र कोनन गांव निवासी स्व. सिंगेश्वर शर्मा की 80 वर्षीय पत्नी लखिया देवी के तौर पर किया गया है.

अस्पताल जाने के दौरान मौत: घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया. मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने महिला को उठाया और इलाज के लिए निकल पड़े. जहां अस्पताल ले जाने के क्रम में उनकी मौत हो गई. इधर, घटना की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बिहारशरीफ़ सदर अस्पताल भेज दिया. साथ ही आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

मामला सुलझाने गई थी महिला: घटना के संबंध में मृतक के परिजनों ने बताया कि पड़ोसी संतोष कुमार गांव में घर का निर्माण करा रहा था. इसी कड़ी में गली के लिए दो फीट ज़मीन नहीं छोड़ने को लेकर कुछ दिनों से विवाद हो रहा था. उसी को लेकर आज भी विवाद हुआ. जिसके बाद दूसरे पक्ष की तरफ से मारपीट की नौबत आ गई. इस बीच मामला सुलझाने आई महिला के साथ धक्का मुक्की की गई. जिसमें बुजुर्ग महिला के सिर में चोट लगने से उनकी मौत हो गई.

"गली में नाला बनाने को लेकर एक पक्ष का पड़ोसी से विवाद हुआ था. उसी में बीच बचाव करने गई महिला के साथ धक्का मुक्की की गई. जिसमें महिला गिर गई और उसकी मौत हो गई. फिल्हाल हमने शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया है. आवेदन मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी." - शशि कुमार, अस्थावां थानाध्यक्ष

इसे भी पढ़े- मधुबनी में नरसंहार, जमीन विवाद में पांच को मारी गोली, मां-बेटे की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details