उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर में दबंगों का कहर; मकान पर कब्जे के विवाद में चले ईंट-पत्थर, घर में लगाई आग - Conflict Over Possession of House

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Apr 25, 2024, 4:56 PM IST

कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र के पचोर गांव के मजरा भाऊवापुर में मकान पर कब्जे (Conflict Over Possession of House) को लेकर दो पक्षों में ईंट पत्थर चले. इसमें पांच लोग घायल हो गये. वहीं दबंगों ने मकान में आग भी लगा दी.

Etv Bharat
Etv Bharat

कानपुर में दबंगों का कहर.

कानपुर : चौबेपुर थाना क्षेत्र के पचोर गांव के मजरा भाऊवापुर में दो पक्षों के बीच मकान पर कब्जे के विवाद में जमकर संघर्ष हुआ. मारपीट और पत्थरबाजी में पांच लोग लहूलुहान हो गए. इस दौरान दबंग पक्ष ने घर में आग भी लगा दी. सभी घायलों को अस्पताल भेजा गया. वहीं सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में ले लिया.

इस केस में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. पुलिस का कहना है कि इस मामले में 18 अप्रैल को दोनों पक्षों पर कार्रवाई की गई थी. इसके बाद दोनों पक्षों में फिर से विवाद हो गया था. एडीसीपी पश्चिम विजयेंद्र द्विवेदी ने बताया कि चौबेपुर थाना क्षेत्र के पचोर गांव में नरेश राजपूत ने अपनी चाची को अपना घर रहने के लिए दिया था.

आरोप है कि नरेश की चाची ने वह मकान चौबेपुर निवासी हनुमान गौतम को बेच दिया. गुरुवार को जब हनुमान अपने समर्थकों संग मकान खाली कराने पहुंचे, तो नरेश राजपूत व अन्य परिवार के सदस्यों के बीच विवाद हो गया. इसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट हो गई. मारपीट में पांच से अधिक लोग लहूलुहान हो गए. आरोपियों में से किसी ने मकान में आग लगी दी. मौके पर जब फोर्स पहुंची तो दोनों पक्षों की ओर से दो-दो लोगों को हिरासत में लेकर एफआईआर दर्ज की गई.

151 की कार्रवाई का किया उल्लंघन : एडीसीपी पश्चिम विजयेंद्र द्विवेदी के अनुसार इस मामले में 18 अप्रैल को दोनों पक्षों के खिलाफ धारा 151 के तहत कार्रवाई की गई थी. गुरुवार को दोनों पक्षों ने उल्लंघन किया. अब पुलिस की ओर से सभी आरोपियों के खिलाफ साक्ष्यों के आधार पर सख्त से सख्त कार्रवाई होगी.

यह भी पढ़ें : खुद को अनाथ बताकर जालसाज दुल्हन ने इंजीनियर से की शादी, ठगे 12 लाख - Kanpur Crime

यह भी पढ़ें : बैंक के ग्राहकों से ओटीपी पूछकर खातों से निकाले 1.20 करोड़, दो आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details