मध्य प्रदेश

madhya pradesh

विजयवर्गीय का कांग्रेस पर निशाना- एससी-एसटी वर्ग को भ्रमित कर रहा है विपक्षी गठबंधन - India alliance instigate ST SC

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : May 1, 2024, 4:31 PM IST

नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि मोदी को हराने के लिए इंडिया गठबंधन आरक्षण खत्म करने की झूठी बात फैलाकर एसटी-एससी के लोगों को भड़काने में लगा है. झाबुआ में कैलाश विजयवर्गीय भाजपा व्यापारी प्रकोष्ठ और जिला भाजपा द्वारा आयोजित विकास-संवाद@400 कार्यक्रम में बोल रहे थे.

India alliance instigate ST SC
भाजपा व्यापारी प्रकोष्ठ और जिला भाजपा द्वारा आयोजित विकास संवाद

विजयवर्गीय का कांग्रेस पर निशाना

झाबुआ।मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कर्नाटक का जिक्र करते हुए कहा "वहां कांग्रेस की सरकार है. वहां मुस्लिमों को 4 प्रतिशत आरक्षण दे दिया गया. ये आरक्षण ओबीसी, एसटी और एससी के आरक्षण में से कम हुआ है. आप पूछिए कांग्रेस के लोगों से कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 लगी थी और 70 साल तक वहां के दलितों को आरक्षण का लाभ नहीं दिया गया. देश की जनता ने बहुमत के साथ मोदीजी को प्रधानमंत्री बनाया तो एक झटके के अंदर धारा 370 समाप्त करके इस देश में आतंकवाद को कम करने का काम किया." लोग कहते थे धारा 370 हटी तो खून की नदियां बह जाएंगी. जम्मू कश्मीर में कोई तिरंगा लहराने वाला नहीं मिलेगा. लेकिन गर्व हो रहा है कि स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष में सारे देश में तिरंगा यात्रा निकाली गई.

तुष्टिकरण की राजनीति करने के कारण कांग्रेस गायब

पाकिस्तान का नारा लगाने वाले गायब हो गए

विजयवर्गीय ने कहा"जो लोग हमारे देश के अंदर आईएसआई का झंडा लगाते थे और पाकिस्तान जिंदाबाद बोलते थे, वे सब लोग अब दिखाई नहीं दे रहे. ये नेतृत्व क्षमता है मोदी जी की. इसलिए आज देश को मोदी जी की आवश्यकता है. मैं तो कांग्रेस के मित्रों से भी कहना चाहूंगा कि यदि देश को आगे बढ़ाना है तो आज के समय एक ही शख्सियत है मोदीजी. हमारी सेना जब घर में घुसकर मारती हैं तो हम उसको शाबाशी देते हैं, कांग्रेस की तरह प्रश्न नहीं पूछते हैं कि सबूत लाकर दो. सर्जिकल स्ट्राइक हुई कि नहीं हुई. ये सैनिकों का अपमान करते हैं."

पाकिस्तान का नारा लगाने वाले गायब हो गए

ALSO READ :

एमपी के चुनावी मैदान में क्या रिकार्ड बनाएंगे ये नेता, बीजेपी का मजबूत गढ़ मानी जाती है ये सीट

MP के बालाघाट में पीएम मोदी की जनसभा- '10 साल की फुलझड़ी से हम विकसित भारत का रॉकेट छोड़ने वाले हैं'

तुष्टिकरण की राजनीति करने के कारण कांग्रेस गायब

नगरीय प्रशासन मंत्री ने कहा "इंडी गठबंधन बोलता है हम जाति के आधार पर जनगणना करेंगे. हम उसके विरोधी नहीं हैं, पर जाति के आधार पर तुष्टिकरण, वर्ग भेद और समाज को बांटना यह अंग्रेजों की प्रवृत्ति थी. अंग्रेजों ने यही काम किया था, फूट डालो और राजनीति करो." कांग्रेस यदि इस मार्ग पर चलेगी तो देश की जनता को उसे नकारना चाहिए. कार्यक्रम में विशेष अतिथि भाजपा राष्ट्रीय व्यापारी कल्याण बोर्ड के चेयरमैन सुनील सिंघी ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार के नेतृत्व में विकसित भारत का सपना लगातार साकार हो रहा है. व्यापारियों के उत्थान के लिए राष्ट्रीय कल्याण बोर्ड का गठन भी किया गया. कार्यक्रम में भाजपा ने रतलाम संसदीय क्षेत्र के लिए 14 बिंदुओं का विजन डॉक्यूमेंट भी प्रस्तुत किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details