झारखंड

jharkhand

जमीन घोटाला मामले में ईडी सीएम हेमंत सोरेन का दर्ज करेगी बयान, मुख्यमंत्री आवास के बाहर भारी संख्या में मौजूद रहेंगे नेता-कार्यकर्ता

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jan 19, 2024, 11:50 PM IST

जमीन घोटाला मामले में शनिवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से उनके आवास पर ईडी पूछताछ करेगी. इस दौरान जेएमएम की ओर से खास तैयारी की गई है. जब तक ईडी की टीम सीएम आवास में रहेगी तब तक जेएमएम के नेता और कार्यकर्ता वहां जमे रहेंगे.

ED interrogates CM Hemant
ED interrogates CM Hemant

रांची: झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के कांके स्थित आवास पर 20 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम पूछताछ के लिए पहुंचेंगी. झारखंड मुक्ति मोर्चा की तैयारी यह है कि जबतक ED की टीम मुख्यमंत्री आवास के अंदर रहेगी तब तक पार्टी के कार्यकर्ता और नेता सीएम आवास के बाहर रहेंगे.

झामुमो के केंद्रीय कैम्प कार्यालय में रही गहमागहमी: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास पर ईडी की टीम के पहुंचने से पहले शुक्रवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा के हरमू स्थित कैम्प कार्यालय में विशेष गहमागहमी देखी गयी. सरकार के समन्वय समिति के सदस्य और झामुमो के केंद्रीय महासचिव विनोद पांडेय जहां जिला झामुमो के अध्यक्ष, पूर्व केन्द्रीय समिति सदस्य एवं अन्य कार्यकर्ताओं को बंद कमरे में शनिवार के लिए पार्टी की रणनीति को समझाते रहे तो पार्टी कार्यालय से मुख्यमंत्री की तस्वीर वाले बैनर पोस्टर और पार्टी के झंडे भी कार्यकर्ता ले जाते दिखे.

झंडा बैनर लेकर मुख्यमंत्री आवास के बाहर रहेंगे नेता-कार्यकर्ता: झारखंड मुक्ति मोर्चा के रांची जिला कमिटी के अध्यक्ष मुश्ताक आलम ने कहा कि गुरुजी के बाद पार्टी के सबसे बड़े नेता हेमंत सोरेन के यहां ED की टीम दबिश देने आ रही है. ऐसे में झामुमो के नेता मुश्ताक आलम ने कहा कि पार्टी की ओर से कोई औपचारिक दिशा निर्देश नहीं मिला है लेकिन पार्टी के हमसब कार्यकर्ता हैं इसलिए झंडा बैनर लेकर सुबह 11 बजे से मुख्यमंत्री आवास के बाहर रहेंगे.

आठवें समन के बाद सीएम आवास पहुंचेगी ईडी की टीम: जमीन से जुड़े मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने 14 अगस्त 2023 को पहला समन दिया था, उसके बाद एक के बाद आठ समन ED ने मुख्यमंत्री को दिए. सात समन का जवाब भेजने वाले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आठवें समन के बाद 20 जनवरी 2024 को अपने आवास पर आकर बयान दर्ज करने की सहमति दी थी. इसके बाद जहां आदिवासी संगठनों ने शुक्रवार को रांची में राजभवन के पास आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया. अब झामुमो ने भी शनिवार के लिए गुपचुप तरीके से कार्यकर्ताओं के सीएम आवास के इर्द गिर्द रहने की तैयारी कर रखी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details