बिहार

bihar

'नहीं मिला एक और मंत्री पद तो अन्याय होगा' मंत्रिमंडल विस्तार से पहले जीतन राम मांझी का बड़ा दांव

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 2, 2024, 3:42 PM IST

Bihar Politics: बिहार में नई सरकार के गठन के बाद अब बहुत जल्द कैबिनेट का विस्तार होना है. लेकिन इसके ठीक पहले हम पार्टी के प्रमुख और बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने बड़ी मांग कर दी है. उन्होंने कहा कि हम को मंत्रिमंडल में कम से कम एक और मंत्री पद मिलना चाहिए.

'नहीं मिला एक और मंत्री पद तो अन्याय होगा' मंत्रिमंडल विस्तार से पहले जीतन राम मांझी का बड़ा दांव
'नहीं मिला एक और मंत्री पद तो अन्याय होगा' मंत्रिमंडल विस्तार से पहले जीतन राम मांझी का बड़ा दांव

'एक और मंत्री पद हम पार्टी को मिलना चाहिए'- मांझी

पटना:नीतीश कुमारके एक बार फिर एनडीए में शामिल होने के बाद बिहार में अब जल्द ही नई सरकार का कैबिनेट विस्तार होने वाला है. सूत्रों के अनुसार 5 फरवरी को मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है. मंत्रिमंडल विस्तार से ठीक पहले बिहार के पूर्व सीएम और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक जीतन राम मांझी ने प्रेशर पॉलिटिक्स शुरू कर दिया है.

'एक और मंत्री पद हम पार्टी को मिलना चाहिए'- मांझी:जीतन राम मांझी ने एक बार फिर से बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार होने से पहले एक और विधायक को मंत्री बनाने की मांग कर दी है. निश्चित तौर पर बिहार में अभी तक मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हो पाया है और मांझी ने अपने पार्टी के एक विधायक को मंत्री बनाने की बहुत बड़ी मांग कर दी है.

"महागठबंधन दल ने मुझे मुख्यमंत्री बनने का ऑफर तक दे दिया था, लेकिन फिर भी हम एनडीए गठबंधन में रहे. हमारी इच्छा है कि एक और विधायक जो हमारे पार्टी के अनिल कुमार सिंह हैं, उन्हें नीतीश कुमार मंत्री बनाएं."- जीतन राम मांझी, संरक्षक, हम पार्टी

'नहीं मिला एक और मंत्री पद तो हमारे साथ अन्याय होगा': जीतन राम मांझी ने कहा कि हम लोग एनडीए के पुराने साथी हैं और हमारी इच्छा है कि एक और विधायक को अगर मंत्री पद मिल जाता तो बिहार में काम करने में ठीक रहता. उन्होंने कहा कि यह बात हम भाजपा के कई नेताओं से भी कह चुके हैं.उन्होंने कहा कि एक और विधायक को मंत्री बनाना चाहिए, अगर ऐसा नहीं होता है तो यह हमारे साथ अन्याय होगा.

'हमने गठबंधन धर्म निभाया': उन्होंने कहा कि जीतन राम मांझी को पैसा और पद से नहीं तौला जा सकता है, इसलिए मैं एनडीए के साथ हूं. उन्होंने साफ-साफ कहा कि हमने गठबंधन धर्म निभाया है और आगे भी निभाते रहेंगे. जो हमारी मांग है निश्चित तौर पर उस पर भी गठबंधन के लोगों को गौर करना चाहिए.

मांझी के बेटे बने नीतीश सरकार में मंत्री:बता दें कि 28 जनवरी 2024 को बिहार में NDA सरकार बनने के बाद नीतीश कुमार ने नौंवी बार सीएम पद की शपथ ली. इस दौरान हम पार्टी के नेता और मांझी के बेटे संतोष कुमार सुमन को फिर से मंत्री बनाया गया है. संतोष सुमन इससे पहले भी सरकार में अनुसूचित जाति जनजाति विभाग के मंत्री थे.

'5 फरवरी तक मंत्रिमंडल का विस्तार' - मांझी:वहीं मांझी ने मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भी कहा कि सुबह में शपथ होता था और शाम को बंटवारा होता था लेकिन इस बार नहीं हुआ. इस बार विस्तार जल्द करने की बात कही गई थी. मुझे लगता है कि 5 फरवरी तक मंत्रिमंडल का विस्तार कर दिया जाएगा. साथ ही विभागों का भी बंटवारा हो जाएगा.

ये भी पढ़ें-

'ई मोदी राज है, जनता का पैसा खाईएगा तो..' तेजस्वी के ED के सामने पेश होने पर बोले मांझी

'बिहार में बहार है, बिना मांझी सब बेकार है'- हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा ने पोस्टर लगाकर NDA को दिखाये 'तेवर'

'NDA के साथ HAM, मोदी जहां जाएंगे हम वहीं रहेंगे', विधायकों के साथ बैठक में मांझी का फैसला

जीतन राम मांझी से अचानक मिलने पहुंचे सम्राट चौधरी, क्या बन गई बात?

पूर्व सीएम जीतन राम मांझी से मिले नित्यानंद राय, गणतंत्र दिवस के बाद बिहार में होगा खेला!

ABOUT THE AUTHOR

...view details