उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी में जल निगम की अंडरग्राउंड पाइप लाइन फटी, सड़क हुई क्षतिग्रस्त, लगा जाम - Wastage of Water in Mussoorie

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Apr 9, 2024, 10:51 PM IST

Wastage of Water in Mussoorie मसूरी में जल निगम की भूमिगत पानी की पाइप फट गई. इसके बाद सड़क भी क्षतिग्रस्त हो गई. सड़क क्षतिग्रस्त होने से सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई.

photo-etv bharat
फोटो-ईटीवी भारत

मसूरीःदेहरादून के मसूरी गांधी चौक बस स्टैंड के पास जल निगम की भूमिगत पेयजल पाइप के फट जाने के कारण सड़क क्षतिग्रस्त हो गई, जिससे सड़क पर बड़ा गड्ढा हो गया. वहीं क्षतिग्रस्त सड़क के कारण सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइन लग गई. जिससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा. इस दौरान कई लीटर पानी सड़क पर बह गया.

स्थानीय लोगों ने बताया कि जल निगम द्वारा मसूरी यमुना पंपिंग पेयजल योजना के तहत हाल में बिछाई गई पाइप लाइन की टेस्टिंग की जा रही है. पाइपलाइन ब्लॉक होने के कारण पानी का प्रेशर बढ़ने से पाइपलाइन फट गई और सड़क क्षतिग्रस्त हो गई. जिसके बाद क्षतिग्रस्त पाइप लाइन की सूचना जल निगम के अधिकारियों को दी गई. जल निगम के अधिकारी मौके पर पहुंचे और पानी को बंद किया गया. वहीं सड़क पर हुए गड्ढे की मरम्मत की गई.

जल निगम के अधिशासी अभियंता संदीप कश्यप ने बताया कि मसूरी यमुना पंपिंग पेयजल योजना के तहत पेयजल लाइनों की टेस्टिंग का कार्य अंतिम चरण पर है और पानी की टेस्टिंग का काम किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि मसूरी गांधी चौक बस स्टैंड पद्मिनी होटल के पास पाइपलाइन ब्लॉक हो गई है. जिस वजह से पानी के प्रेशर से भूमिगत पाइप लाइन फट गई और क्षतिग्रस्त पाइपलाइन की भी मरम्मत कर दी जाएगी. उन्होंने कहा कि अप्रैल अंत तक मसूरी पंपिंग पेयजल योजना का काम पूरा हो जाएगा और सुचारू रूप से मसूरी की जनता को मसूरी यमुना पंपिंग पेयजल योजना का कार्य पूरा हो जाएगा. वह मसूरी के सभी क्षेत्र को सुचारू रूप से पानी मिलने लग जाएगा.

ये भी पढ़ेंःअंतरराष्ट्रीय योग स्पर्धा में आरती का चयन, सिंगापुर में करेंगी भारत का प्रतिनिधित्व

ABOUT THE AUTHOR

...view details