हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

"अभी तो सिर्फ ट्रेलर है, मोदी सरकार 3.0 में आएगी पूरी पिक्चर" - Lok Sabha Elections 2024

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Apr 8, 2024, 8:32 PM IST

JAIRAM THAKUR SLAMS CONGRESS: नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर सिराज विधानसभा क्षेत्र के ग्राम केंद्र जंजेहली, जरोल और बगस्याड़ में आयोजित बीजेपी कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाया. साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार की योजनाएं और उलब्धियों के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा, ये तो अभी ट्रेलर है, मोदी सरकार 3.0 में विकास की पूरी पिक्चर दिखेगी.

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर
नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर

सराज: पूर्व सीएम जयराम ठाकुर आज मंडी जिले के दौरे पर सराज विधानसभा क्षेत्र पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा लाखों करोड़ की योजनाएं और उसके लाभार्थी तो मोदी के कार्यकाल की शुरुआत भर है. विकास के जो काम अभी देश में दिखाई दे रहे हैं, वह तो सिर्फ ट्रेलर हैं. पूरी पिक्चर तो मोदी सरकार 3.0 में दिखेगी. जनहित के लिए किए जाने वाले काम से हर देशवासी को लाभ मिलेगा. कोई भी वर्ग पीएम नरेंद्र मोदी की योजनाओं से अछूता नहीं रहेगा.

जयराम ठाकुर ने कहा, "किसान सम्मान निधि की बात करें तो इस योजना के 12 करोड़ से ज्यादा लाभार्थी परिवार हैं. इस योजना पर 3 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा की धनराशि किसानों को दी जा चुकी है. आयुष्मान योजना के तहत 60 करोड़ से ज्यादा लोगों को कवरेज मिली है. इसी प्रकार प्रधानमंत्री सूर्य घर योजना के तहत एक करोड़ परिवारों को लाभ मिलने वाला है. दो करोड़ से बढ़ाकर तीन करोड़ मातृशक्ति को लखपति दीदी बनाने की दिशा में मोदी सरकार काम कर रही है".

जयराम ठाकुर ने कहा, "चुनाव के पहले ही पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने लक्ष्य निर्धारित कर दिए थे कि आने वाले कार्यकाल में भारत को तीन सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में शामिल करेंगे और आजादी के सौ वर्ष पूरे होने के पहले ही भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाना है. दूसरी तरफ कांग्रेस और इंडी गठबंधन का क्या लक्ष्य है? हर हाल में नरेंद्र मोदी को रोकना. मोदी को रोकने का क्या मतलब है? भारत के विकास को रोकना, भारत की बढ़ती आर्थिक, सामाजिक, सामरिक शक्ति को रोकना. कांग्रेस के घोषणा पत्र से यह साफ हो गया है".

जयराम ठाकुर ने कहा, "कांग्रेस की राजनीति में भारत के विकास के विजन की बजाय सिर्फ नरेंद्र मोदी को रोकने के षड्यंत्र हैं. इसी कारण आज कांग्रेस की यह हालत हो गई है कांग्रेस को ढूंढने से भी प्रत्याशी नहीं मिल रहे हैं. गठबंधन में कोई कांग्रेस को दहाई में सीटें देने को राजी नहीं है. कांग्रेस जिन्हें टिकट देना चाहती है, वह कांग्रेस पार्टी ही छोड़ दे रहे हैं, कांग्रेस के नेताओं को कांग्रेस की वस्तुस्थिति का अंदाजा हो गया है. इसीलिए लोग कांग्रेस की टिकट लौटा रहे हैं".

ये भी पढ़ें:मंडी से विक्रमादित्य का टिकट लगभग फाइनल!, प्रतिभा सिंह ने की बेटे की सिफारिश, सीट पर जताया पारिवारिक हक

ABOUT THE AUTHOR

...view details