उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

IPL 2024 : अभ्यास मैच के बीच केएल राहुल को देख झूमे लखनऊ के दर्शक, क्रिकेटरों के दीदार को बेकरार दिखे प्रशंसक

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 21, 2024, 7:02 AM IST

राजधानी में बुधवार शाम को इकाना स्टेडियम (IPL 2024) में अभ्यास मैच खेला गया. स्टेडियम (Ekana Stadium in Lucknow) में क्रिकेट प्रेमियों का हुजूम उमड़ पड़ा. इस दौरान जैसे ही टीम के कप्तान केएल राहुल पहुंचे तो पूरा स्टेडियम उनके नाम से गूंज उठा.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से अभ्यास मैच में बुधवार की देर रात दर्शकों का प्रवेश निशुल्क किए जाने से बुधवार शाम इकाना स्टेडियम में क्रिकेट प्रेमियों का हुजूम उमड़ पड़ा. जैसे ही मैच शुरू हुआ, दर्शक दीर्घा से प्रशंसक खिलाड़ियों को चीयर करने लगे. यही नहीं जैसे ही टीम के कप्तान केएल राहुल पहुंचे तो पूरा स्टेडियम उनके नाम से गूंज उठा.


इकाना स्टेडियम में आयोजित अभ्यास मैच में यही नजारा देखने को मिला. प्रशंसकों की एंट्री फ्री होने के कारण 5 हजार से ज्यादा दर्शक अभ्यास मैच देखने पहुंचे. क्रिकेट प्रेमी अपने पसंदीदा क्रिकेटरों का दीदार पाने को बेकरार दिखे. मैच शुरू होने के कुछ देर बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने प्रवेश किया. जैसे ही प्रशंसकों की नजर उन पर पड़ी, सभी जोर-जोर से बोलकर उनका उत्साह बढ़ाने लगे. राहुल ने हाथ हिलाकर उनका अभिवादन किया. यही नहीं, अभ्यास मैच में छक्कों का अंबार लगाने वाले मार्कस स्टोइनिस और आयुष बडोनी का भी प्रशंसकों ने खूब उत्साह बढ़ाया. इसके अलावा टीम में पहली बार शामिल वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज समर जोसेफ ने जब दर्शकों का अभिवादन किया तो प्रशंसकों का उत्साह देखते ही बना.

देवदत्त पडिक्कल की टीम ने जीता मुकाबला :अभ्यास मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी कप्तान देवदत्त पडिक्कल की टीम ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 187 रन बनाए. आयुष बडोनी ने छह चौके और छह छक्कों की मदद से नाबाद 80 रन की आतिशी पारी खेली. जबकि, प्रेरक मांकड़ ने सात चाैकों की मदद से 44 रन बनाए. जवाब में कप्तान दीपक हुडा की टीम लक्ष्य से महज दो रन से पिछड़ गई. दीपक की टीम ने छह विकेट खोकर 185 रन बनाए. स्टोइनिस ने 69 गेंदों पर तीन चौके और नौ गगनचुंबी छक्कों की मदद से नाबाद 89 रन की पारी खेली, जबकि क्विंटन डिकॉक ने 27 रन का योगदान दिया.

यह भी पढ़ें : IPL 2024 : एआर रहमान-अक्षय कुमार समेत ये स्टार ओपनिंग सेरेमनी में बिखेरेंगे जलवा

यह भी पढ़ें : IPL 2024 : जानिए टॉप 5 टीमों की कैसी है तैयारी, चेन्नई के लिए खिलाड़ियों की चोट बन रही मुसीबत

ABOUT THE AUTHOR

...view details