बिहार

bihar

गोपालगंज में अंतरराज्यीय साइबर ठग गिरोह का भंडाफोड़, 24 ATM कार्ड के साथ तीन गिरफ्तार

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 20, 2024, 4:27 PM IST

Cyber Thugs Arrested in Gopalganj: गोपालगंज पुलिस ने अंतरराज्यीय साइबर अपराधी गिरोह का भंडाफोड़ किया है. इस गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार किए गए हैं. पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है. पढ़ें पूरी खबर.

Etv Bharat
Etv Bharat

गोपालगंज:बिहार के गोपालगंज में पुलिस ने एटीएम स्वैप कर धोखाधड़ी करने वाले अंतराज्यीय साइबर अपराधी गिरोह का पर्दाफाश किया है. इस गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया. इनके पास से 24 एटीएम कार्ड, 5 सिम कार्ड एवं चोरी की कार बरामद की गई. इस गिरोह के द्वारा देश के कई राज्यों में साइबर आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया गया है.

गोपालगंज में तीन साइबर अपराधी गिरफ्तार:एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि तीन संदिग्ध व्यक्ति थावे बाजार स्थित एसबीआई एटीएम के पास खड़े हैं. सूचना के आधार पर थावे थानाध्यक्ष धीरज कुमार गठित टीम के साथ तत्काल मौके पर पहुंच कर छापेमारी कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया.

तीनों को भेजा न्यायिक हिरासत में:एसपी ने बताया कि पूछताछ के क्रम में गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि हमलोग कम जानकार लोगों को पैसा निकालने में सहायता के बहाने पिन कोड जानकारी कर एटीएम कार्ड बदल लेते हैं. तत्काल दूसरे एटीएम में जाकर पैसा का निकासी कर लेते हैं. फिलहाल अन्य बिंदु पर जांच की जा रही है. पुलिस ने सभी अभियुक्तों से पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

"एटीएम स्वैप कर धोखाधड़ी करने वाले अंतराज्यीय साइबर अपराधी गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से 24 ATM कार्ड एवं चोरी की कार बरामद की गई है. पूछताछ के बाद तीनों अपराधियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया."- स्वर्ण प्रभात, एसपी

दिल्ली के हैं तीनों अपराधी: गिरफ्तार अभियुक्तों की पहचान वेस्ट, दिल्ली साउथ जिले के कापा सेरा थाना क्षेत्र के विजवासन निवासी हरिन्द्र प्रसाद श्रीवास्तव के पुत्र अमरेश कुमार श्रीवास्तव, वेस्ट, नई दिल्ली नागलुई थाना क्षेत्र के न्यूगुरू हरिकिशन नगर निलोठी एक्सटेंशन निवासी ब्र‌ह्मादेव दुबे के पुत्र चंदन दुबे और बसंतकुंज के मंगतराम मार्केट मल्लिकपुर उलैशरंगपुरी निवासी प्रमोद श्रीवास्तव के पुत्र नीरज श्रीवास्तव के रूप में की गई.

ये भी पढ़ें

5 साल पहले किसी दूसरे के खाते में चले गए थे पैसे, गोपालगंज साइबर थाने की पुलिस ने रिकवर कर लौटाया

Gopalganj News: बिहार STF ने पांच साइबर अपराधियों को गोपालगंज से दबोचा

ABOUT THE AUTHOR

...view details