बिहार

bihar

अंतरिम बजट में बिहार रेलवे को 11 हजार करोड़ रुपये का तोहफा, नई परियोजनाओं में मिलेगी मदद

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 2, 2024, 9:02 AM IST

Interim Budget 2024: अंतरिम बजट 2024 में बिहार रेलवे को बड़ा तोहफा मिला है. रेलवे के विकास के लिए 11 हजार करोड़ रुपए दिए गए हैं. इससे दोहरीकरण, नई रेल लाइन, आरओबी और अंडरपास के अलावे पैसेंजर फैसिलिटी पर काम होगा. पढ़ें पूरी खबर.

अंतरिम बजट 2024 में बिहार रेलवे को बड़ा तोहफा
अंतरिम बजट 2024 में बिहार रेलवे को बड़ा तोहफा

पटनाः केंद्र सरकार की ओर से गुरुवार को 2024 का अंतरिम बजट पेश कर दिया गया. इसमें रेलवे का विस्तारीकरण का भी बजट दिया गया है. इसमें बिहार को 11 हजार करोड़ का तोहफा दिया गया. गुरुवार को दानापुर डीआरएम ऑफिस में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रेल बजट को लेकर एडीआरएम से वर्चुअल बातचीत की. इस दौरान रेल बजट की जानकारी दी गई.

बिहार रेलवे को करोड़ों रुपए मिलेः रेलवे बजट को लेकर दानापुर रेल मंडल कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन किया गया है. एडीआरएम आधार राज ने बताया कि भारत सरकार के रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने 24-25 का रेल का बजट पेश किया है. एडीआरएम के अनुसार बिहार के लिए 10 हजार 7 सौ 54 करोड़ का बजट का प्रावधान रखा गया है.

परियोजनाओं को पूरा करने में मददःएडीआरएम ने बताया कि दानापुर डिवीजन को विकास के लिए मिले 10754 करोड़ मिले हैं. इससे दानापुर मंडल में दोहरीकरण, नई रेल लाइन, आरओबी और अंडरपास के अलावे पैसेंजर फैसिलिटी और साथ नई परियोजनाओं को पूरा करने में मदद मिलेगी.

विकास के लिये बड़ा तोहफाःएडीआरएम ने कहा कि रेल मंत्री ने रेल बजट में बिहार रेल के विकास के लिये बड़ा तोहफा दिया है. रेल मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में रेल में बहुत काम हुआ है. पहले अपने लोगों को काम दिया जाता था और जमीन के बदले नौकरी दी जाती थी.

"अंतरिम बजट में बिहार रेलवे के लिए 10 हजार 7 सौ 54 करोड़ दिए गए हैं. इससे दोहरीकरण, नई रेल लाइन, आरओबी और अंडरपास के अलावे पैसेंजर फैसिलिटी पर काम होगा. इससे नई परियोजना में काफी मदद मिलेगी."-आधार राज, एडीआरएम

यह भी पढ़ेंःसीएम नीतीश कुमार ने केंद्रीय बजट को सराहा, बोले- 'युवाओं के लिए रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे'

ABOUT THE AUTHOR

...view details