मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर में अचानक भड़की आग, 9 दुकानें पूरी तरह खाक, रास्ता संकरा होने से दमकल वाहन मुश्किल से पहुंचे - indore fire incident

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 3, 2024, 2:26 PM IST

गर्मी का मौसम शुरू होते ही इंदौर में आग लगने की घटनाएं बढ़ने लगी हैं. शहर के भंवरकुआं थाना क्षेत्र के मैकेनिक नगर में एक के बाद एक 9 दुकानें जलकर खाक हो गईं. दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

indore fire incident 9 shops completely destroyed
इंदौर में अचानक धधकी आग, 9 दुकानें पूरी तरह खाक

इंदौर में दुकानों में आग लगने से भारी नुकसान

इंदौर।मैकेनिक नगर में आग लगने से अफरातफरी मच गई. देखते ही देखते क्षेत्र में नौ दुकानों को आग ने चपेट में ले लिया. ये सारी दुकानें जलकर खाक हो गईं. इस क्षेत्र में टायर, केमिकल और ऑयल की दुकानें हैं. टायर दुकान से शुरू हुई आग आसपास की नौ दुकानों में फैल गई. कुछ ही देर में सभी दुकानें जल गईं. दमकल विभाग ने आग बुझानी शुरू की लेकिन जब तक आग शांत होती, दुकानें जल चुकी थीं. इस दौरान मौके पर बड़ी संख्या में लोग मौके पर जमा हो गए.

दुकानों में रखा सारा सामान नष्ट

बताया जाता है कि दुकानों में लाखों रुपए का सामान रखा हुआ था, जो पूरी तरह खाक हो गया. आग बुझाने के लिए दमकल विभाग ने 8 से 10 पानी के टैंकरों को लगाया. तीन से चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. जिन दुकानों में आग लगी, वहां पहुंचने में दमकल विभाग को काफी संघर्ष करना पड़ा. क्योंकि इन दुकानों तक पहुंचने के लिए मात्र एक छोटी सी सड़क है. इस कारण दमकल वाहनों को मौके पर पहुंचने में दिक्कत का सामना करना पड़ा.

ALSO READ:

कटनी में इलेक्ट्रिक लोको शेड के भंगार में भीषण आग, कई घंटों के बाद भी नहीं बुझाई जा सकी आग

इंदौर के कूलर गोडाउन में लगी भीषण आग, आगजनी में लाखों का नुकसान

आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं

दमकल अधिकारी संतोष दुबे ने बताया कि इस जगह पहले भी आग लग चुकी है. यहां रास्ता बहुत संकरा है. दमकल वाहनों को यहां तक पहुंचने में बहुत समस्या का सामना करना पड़ा. दुबे ने बताया कि दुकानों में रखा पूरा सामान जल गया है. 3 से 4 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. इस दौरान शहरवासियों ने भी दमकल टीम का साथ दिया. वहीं, पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. आग कैसे लगी, ये अभी तक साफ नहीं हो सका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details