बिहार

bihar

दरभंगा में पटाखे की चिंगारी से घर और दुकान में लगी आग, सामान और तीन गाड़ियां जलकर राख - Fire In Darbhanga

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 16, 2024, 12:40 PM IST

House Caught Fire In Darbhanga: दरभंगा में आग लगने की घटना सामने आई है, जिसमें एक घर, दुकान, सामान और तीन गाड़ियां जलकर राख हो गई है. पटाखे की चिंगारी से आग पहले घर में लगी और फिर इसने विकराल रूप धारण कर लिया. आगे पढ़ें पूरी खबर.

Etv Bharat
Etv Bharat

आग में तीन गाड़ियां जलकर राख

दरभंगा: बिहार के दरभंगा में सोमवार की देर रात बारात में फोड़े जा रहे पटाके की चिंगारी से आगलगी की घटना हो गई. जिसमे घर और एक दुकान जल कर राख हो गए. हांलाकि इस घटना में किसी प्रकार की कोई जान-माल की क्षति नहीं हुई है. लोगों की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया है. वहीं तब तक लाखों के समान सहित तीन गाड़ियां जलकर राख हो गई. आग लगने की घटना के वजह से एनएच 56 पर दोनों तरफ लंबा जाम लग गया.

शादी समारोह के दौरान हुआ हादसा: घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि कुशेश्वर स्थान पश्चिमी प्रखंड के औराही गांव के बेलही टोल निवासी मौलवी के घर में उनके बेटे की शादी थी. बारात के लिए निकलते समय खुशी में पटाखा फोड़ा जा रहा था, तभी एक चिंगारी उठी और फूस के बने घर पर जा गिरी. देखते ही देखते अचानक आग की लपटों ने पूरे घर को आगोश में ले लिया. लोगो ने इसकी सूचना अग्निशमन सहित प्रशासन को दी.

आग में तीन गाड़ियां जलकर राख: इस घटना में मोहमद नजीर और तबारक का घर सहित सब्जी दुकान पूरी तरह जलकर राख हो गया. इस घटना में घर के सभी समान सहित एक ऑटो, स्कॉर्पियो और पिकअप पूरी तरह से जल कर राख हो गए. आग की लपटे इतनी तेज थी कि वहां से गुजरने वाले सभी वाहन सड़क पर जैसे-तैसे खड़े हो गए और एक किलोमीटर लंबा जाम लग गया. सूचना मिलते ही अंचलाधिकारी सहित पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित कर यातायात व्यवस्था को बहाल कराया.

आसपास के लोगों ने दी आग की सूचना: वहीं पीड़ित कादिर ने बताया कि वो लेबर का काम करते है. शाम में काम से लौटकर दुकान के अंदर गाड़ी लगाकर घर चले गए. उनके पड़ोस में शादी थी, जिससे उनका कुछ लेन-देना नहीं था. उसी शादी में किसी ने पटाखा जलाया जिसकी चिंगारी से आग लग गई. वो अपने मजदूरी का सभी सामान ऑटो में छोड़कर गए थे. घर पर आराम कर रहे थे, उसी दौरान सूचना मिली की दुकान में आग लग गई है.

"सूचना मिलने पर जब हमलोग आए तो देखा की पूरा सामान सहित गाड़ी जलकर राख हो गया है. मैं सब्जी का दुकान भी चलाता हूं, वो भी पूरी तरह जल गया है. अभी नुकसान कितने का हुआ है ये बताना मुश्किल है. पड़ोसी के यहां शादी के दौरान पटाखा फोड़ने से आग लगाने की घटना हुई है."-मो. कादिर, पीड़ित

पढ़ें-दरभंगा में चलती कंटेनर में लगी आग, कूलर और फ्रिज जलकर राख, किसी तरह चालक ने बचाई जान

ABOUT THE AUTHOR

...view details