उत्तराखंड

uttarakhand

लालबत्ती चिल्लरखार मोटरमार्ग पर आवाजाही करने वालों के लिए खुशखबरी, जल्द शुरू होगा सुधारीकरण और हॉटमिक्स कार्य - Kotdwar Assembly

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Apr 26, 2024, 4:07 PM IST

Kotdwar Assembly कोटद्वार भाबर के लालबत्ती-चिल्लरखार मोटरमार्ग पर आवाजाही करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है, क्योंकि मोटरमार्ग का चौड़ीकरण और सुधारीकरण का कार्य जल्द शुरू होने वाला है. सड़क के दोनों ओर नाली निर्माण और हॉटमिक्स का काम किया जाएगा. जिससे लोगों का सफर आसान होगा.

Etv Bharat
Etv Bharat

कोटद्वार: कोटद्वार विधानसभा के भाबर कोटद्वार की लाइफ लाइन कहे जाने वाले लालबत्ती-चिल्लरखाल मोटरमार्ग के हॉटमिक्स सुधारीकरण का काम जल्द होने जा रहा है. वर्तमान में कोटद्वार नगर निगम में 40 वार्ड हैं. कोटद्वार चिल्लरखाल मोटर का हॉटमिक्स होने से लगभग 35 वार्डों के लाखों लोगों को यातायात की सुविधा मिलेगी.

सड़क की दशा खस्ताहाल:किशनपुर भाबर निवासी माइकल रावत ने बताया कि भाबर कोटद्वार का सफर करने के लिए कई बार सोचना पड़ता है. 15 किलोमीटर का सफर करते समय खतरा बना रहता है, क्योंकि सड़क पर जगह-जगह गड्ढे बने हुए हैं. 16 वर्षों में गड्ढों को सिर्फ पाटा जाता है, जिससे सड़क अलॉटमेंट खराब है.

लोगों को होती है परेशानी:डॉक्टर विजय मैठानी ने बताया कि लगातार खराब अलॉटमेंट वाली सड़क पर सफर करने से मानव की रीढ़ हड्डी पर जोर पड़ता है. जिसकी वजह से रीढ़ की हड्डी कमजोर पड़ सकती है. उन्होंने कहा कि लोगों को गड्ढा उक्त सड़क पर दोपहिया वाहन और ऑटो रिक्शा में सफर करने से बचना चाहिए. साथ ही कमर दर्द की शिकायत पर डॉक्टरी परीक्षण कराना चाहिए.

जल्द शुरू होगा हॉटमिक्स सुधारीकरण का काम:लोक निर्माण विभाग दुगड्डा के अभियंता अजीत सिंह ने बताया कि 1835.25 लाख की लागत से 12 किलोमीटर सड़क में हाटमिक्स का कार्य प्रस्तावित हुआ है. पहले फेज का कार्य मई माह में होने जा रहा है. बरसात से पहले हाटमिक्स नाली निर्माण का कार्य पूरा कर लिया जाएगा. वहीं, लोकनिर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता डीपी सिंह ने जानकारी बताया कि कोटद्वार भाबर मालन नदी का पुल निर्माण का कार्य भी तेजी से किया जा रहा है. यह कार्य दिसंबर 2024 तक पूरा हो जाएगा.

हिचकोले खाते हुए सफर कर रही जनता:पूर्व विधायक शैलेंद्र रावत ने बताया कि साल 200 -08 में उक्त सड़क मार्ग पर चौड़ीकरण और हॉटमिक्स का काम हुआ था. बीते 16 वर्षों से कोटद्वार भाबर की जनता गड्ढे से भरी रोड पर हिचकोले खाते हुए सफर कर रही है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details