उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार की इस कॉलोनी में घुसा हाथियों का झुंड, लोगों ने वन विभाग से लगाई गुहार

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 4, 2024, 10:31 AM IST

Updated : Mar 4, 2024, 11:14 AM IST

Elephants came to Haridwar colony हरिद्वार की लक्सर रोड स्थित कॉलोनी में हाथियों का झुंड आ धमका. अपने मस्त अंदाज में हाथी कॉलोनी में चहलकदमी करते दिखे. इससे लोग दहशत में आ गए. लोगों ने वन विभाग से जंगली जानवरों की आमद से मुक्ति दिलाने की मांग की है.

Haridwar Elephant
सीसीटीवी फोटो

हरिद्वार की कॉलोनी में घुसा हाथियों का झुंड

हरिद्वार: धर्मनगरी की रिहायशी कॉलोनियों में जंगली जानवरों की चहलकदमी लोगों के लिए दहशत का कारण बनी हुई है. लोगों को डर है कि ये जंगली जानवर कभी भी हिंसक होकर उन पर हमला कर सकते हैं. हालांकि अभी तक हमले की घटना नहीं हुई है. लेकिन हरिद्वार की एक कॉलोनी के लोग हाथियोंं के झुंड के आने से डरे हुए हैं.

हरिद्वार की कॉलोनी में घुसे हाथी: सुबह के वक्त हरिद्वार लक्सर रोड पर स्थित मिस्सरपुर की शिव विहार कॉलोनी में हाथियों का झुंड चहल कदमी करता हुआ नजर आया. कॉलोनी की गली में हाथियों के झुंड के मंडराने की घटना सीसीटीवी में कैद हुई है. ये फुटेड अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. स्थानीय लोगों का कहना है कि आए दिन हाथियों के झुंड की यहां आमद से वो दहशत में हैं. वन विभाग को इसे रोकने के इंतजाम करने चाहिए.

हाथियों की आमद से डरे लोग: वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह से जंगली हाथियों का झुंड जंगल के पास बनी कॉलोनी में सैर करता हुआ दिखाई दे रहा है. गनीमत रही कि हाथियों ने वहां किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया. हाथियों को जहां रास्ता मिला वो चलते चले गए. इससे लोगों ने राहत की सांस ली.

रेंज अधिकारी ने ये कहा: जब इस विषय में हरिद्वार के रेंज अधिकारी शैलेंद्र सिंह नेगी से बात की गई, तो उन्होंने बताया कि सुबह के करीब जंगली हाथियों का एक समूह जंगल से निकलकर कॉलोनी की ओर आ गया था. इसकी जानकारी क्विक रिस्पांस टीम को प्राप्त हो गई थी. क्विक रिस्पांस टीम मौके पर पहुंची और तुरंत जंगली हाथियों को जंगल की ओर दोबारा भेज दिया गया है.
ये भी पढ़ें: रात को कॉलोनी में घुसा हाथियों का झुंड, मची अफरातफरी, वायरल हुआ वीडियो

Last Updated :Mar 4, 2024, 11:14 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details