छत्तीसगढ़

chhattisgarh

शारीरिक शोषण के बाद झुलसी युवती से स्वास्थ्यमंत्री ने की मुलाकात, रायपुर के प्राइवेट हॉस्पिटल में चल रहा इलाज - Shyam Bihari Jaiswal

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Apr 1, 2024, 1:57 PM IST

कोरिया के गनपतपुर में दुष्कर्म के बाद करंट से झुलसी युवती से स्वास्थ्यमंत्री ने मुलाकात की.आपको बता दें युवती का इलाज रायपुर के निजी अस्पताल में चल रहा है.

Shyam Bihari Jaiswal meets girl
शारीरिक शोषण के बाद झुलसी युवती से स्वास्थ्यमंत्री ने की मुलाकात

कोरिया : गनपतपुर के ठिहाईपारा में 20 अक्टूबर 2023 को रेप के बाद करंट से झुलसी युवती का इलाज रायपुर के निजी अस्पताल में हो रहा है. युवती का हाल जानने के लिए स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल हॉस्पिटल में पहुंचे. इस दौरान मंत्री ने पीड़ित युवती का हालचाल जाना.डॉक्टरों ने स्वास्थ्य मंत्री को जानकारी दी कि पीड़िता को एक महीने और अस्पताल में भर्ती रखना पड़ सकता है. जब पीड़िता को अस्पताल में दाखिल करवाया गया था तो उसके शरीर में काफी इन्फेक्शन फैला था.साथ ही साथ हीमोग्लोबीन घटकर 2 फीसदी रह गया था.लेकिन इलाज के बाद अब पीड़िता की हालत ठीक है. कुछ और ऑपरेशन के बाद पीड़िता को डॉक्टर घर भेज देंगे.

क्या था मामला ? :आपको बता दें इस मामले में पीड़िता को उसके प्रेमी ने मिलने के लिए गनपतपुर ठिहाईपारा जंगल में बुलाया था.इस दौरान प्रेमी ने पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया.साथ ही में उसका दोस्त भी था. दुष्कर्म के दौरान जब पीड़िता ने झूमाझटकी की तो जंगल से गुजर रहे 11 हजार वोल्ट की लाइन की चपेट में आ गई. बुरी तरह झुलसने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए.ग्रामीणों ने जब पीड़िता को देखा तो उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया. लेकिन परिजनों ने पीड़िता का इलाज पूरा हुए बिना ही उसे डिस्चार्ज करा दिया.जिसके कारण पीड़िता सेप्टीसिमिया जैसी बीमारी से पीड़ित हो गई. दिन ब दिन युवती की हालत बिगड़ने लगी.

आईओसीएल के अधिकारी ने की मदद : जब इस बात की जानकारी आईओसीएल के एक अधिकारी को हुई तो उसने रायपुर के अच्छे अस्पताल में इलाज के लिए भिजवाया.जिला प्रशासन ने युवती को इलाज के लिए रायपुर भेजा.22 फरवरी के दिन युवती को जब रायपुर लाया गया तो उसकी हालत बेहद खराब थी.जब किसी शासकीय अस्पताल में युवती को भर्ती नहीं किया गया तो उसे प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया.स्वास्थ्य मंत्री को जब इस मामले की जानकारी हुई तो उन्होंने युवती के इलाज के लिए त्वरित 2 किश्तों में 22 लाख की राशि स्वीकृत कराई.

दो आरोपियों की गिरफ्तारी :इस केस में पुलिस ने युवती के साथ दुष्कर्म करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेजा है. आंकड़ों पर गौर करें तो 2021 में प्रदेश रेप के मामले में देश में 12वें स्थान पर था, वहीं 2 साल बाद ही 2023 में 6वें स्थान पर पहुंच गया.2021 में रेप के 1093 मामले दर्ज हुए थे, जो कि 2023 में बढ़कर 2564 हो गए. गृहमंत्री विजय शर्मा ने फरवरी में विधानसभा में अपराध के आंकड़े पेश किए थे. ये आंकड़े कांग्रेस शासित भूपेश बघेल सरकार के समय के हैं. उन्होंने बताया था कि 2021 में रेप के 1093, 2022 में 1246 और 2023 में 2564 केस दर्ज किए गए.

जांजगीर के मनका दाई मंदिर में चोरी करने वाले ओडिशा से गिरफ्तार, इस तकनीक की मदद से धरे गए आरोपी
आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस AI तकनीक को ठगों ने बनाया हथियार, ये उपाए आपके खाते का रखेंगे ख्याल
10वीं-12वीं के स्टूडेंट्स सावधान ! परीक्षा पास कराने मोबाइल पर आ रहे के फर्जी कॉल

ABOUT THE AUTHOR

...view details