झारखंड

jharkhand

हजारीबाग महोत्सव का आयोजन, कार्यक्रम के माध्यम से बताया गया मतदान का महत्व, डीसी ने की लोगों से वोटिंग की अपील - Lok Sabha Election 2024

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : May 13, 2024, 6:25 AM IST

Hazaribag Matotsav program. हजारीबाग में वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए हजारीबाग मतोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कई मनोरंजक प्रस्तुति के जरिए लोगों का मनोरंजन कर मतदान के लिए जागरूक किया गया.

Hazaribag Matotsav program
हजारीबाग महोत्सव की शुरुआत करतीं उपायुक्त (ईटीवी भारत)

हजारीबाग महोत्सव का आयोजन (ईटीवी भारत)

हजारीबाग : हजारीबाग लोकसभा चुनाव में हर मतदाता की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन कोई कसर नहीं छोड़ रहा है. एक सूत्री कार्ययोजना के साथ हर उस पहलू पर काम किया जा रहा है, जिसकी मदद से वोट प्रतिशत बढ़ाया जा सके. इसी कड़ी में झील स्थित स्वर्ण जयंती पार्क के पास "हजारीबाग मतोत्सव" का आयोजन किया गया.

कार्यक्रम में मनमोहक प्रस्तुति के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया. गायन, नृत्य, वादन, बैस वादन, मतदाता जागरूकता नाटक एवं प्रतियोगिताओं के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के महत्व की जानकारी दी गयी.

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त नैंसी सहाय मौजूद रहीं. उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम का एकमात्र उद्देश्य लोगों में मतदान के प्रति जागरूकता लाना है. स्वस्थ लोकतंत्र की नींव मतदान से रखी जाती है. मतदान करना प्रत्येक मतदाता की जिम्मेदारी है.

उन्होंने बताया कि 20 मई को हजारीबाग में मतदान होना है. मतदान को लेकर सभी प्रक्रियाएं पूरी कर ली गयी हैं. मतदाताओं को कोई परेशानी न हो, इसे लेकर जिला प्रशासन भी गंभीर है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने यह भी कहा कि हमने अपनी तैयारी पूरी कर ली है, अब आपकी बारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details