उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी में फर्जी क्राइम ब्रांच; अधिकारी बनकर लूटा था हवाला का रुपया, पुलिस मुठभेड़ में दो गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 28, 2024, 12:52 PM IST

Fake Crime Branch in UP: मुठभेड़ में गिरफ्तार दोनों बदमाशों के कब्जे से पुलिस ने 16 लाख रुपए और लग्जरी कार भी बरामद की है. दोनों ने फर्जी क्राइम ब्रांच अधिकारी बनकर लूट की घटना को अंजाम दिया था.

Etv Bharat
Etv Bharat

महाराजगंज: यूपी के महाराजगंज जिले के नौतनवा थाना क्षेत्र के सुंडी घाट के पास कुछ दिन पहले क्राइम ब्रांच के अधिकारी बनकर आए बदमाशों ने एक युवक से हवाला का रुपया लूट लिया था. बुधवार की सुबह पुलिस ने मुठभेड़ में दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. इन दोनों ने ही क्राइम ब्रांच का अधिकारी बनकर लूट की घटना को अंजाम दिया था.

एसओजी और पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में एक बदमाश के पैर में गोली लगी है, जबकि दूसरा भागते हुए घायल हुआ है. पुलिस ने बदमाशों के पास से दो तमंचा, कारतूस, लग्जरी कार और लूट के 16 लख रुपए भी बरामद किए हैं. मुठभेड़ में घायल दोनों बदमाश गोरखपुर के रहने वाले हैं, जिनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है.

पुलिस के मुठभेड़ में घायल दोनों बदमाशों ने बीते दिनों नौतनवा कस्बे में कुशीनगर से हवाला का पैसा लेकर आ रहे युवक के साथ क्राइम ब्रांच का अधिकारी बनकर लूट की घटना को अंजाम दिया था. युवक ने बताया था कि उसके साथ 5 लाख की लूट हुई थी. पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई थी.

डीआईजी आनंद कुलकर्णी के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक सोमेंद्र मीणा ने लूट की घटना का खुलासा करने के लिए कई टीमों को लगाया था. जो लूट का कनेक्शन नेपाल में भी तलाश रही थी. इस बीच मुखबीर की सूचना पर नौतनवा थाना क्षेत्र के भारत नेपाल सीमा से सटे सुंडी घाट के पास पुलिस ने जाल बिछाया.

तभी एक लग्जरी कार आती दिखाई दी, जिसने पुलिस को देखकर फायरिंग शुरू कर दी. वहीं जवाबी फायरिंग में पुलिस ने एक बदमाश को पैर में गोली मार दी जबकि दूसरा बदमाश भागने लगा. इसके बाद पुलिस ने दौड़ा कर उसे भी पकड़ लिया.

पुलिस ने लूट के 16 लाख रुपए समेत लग्जरी गाड़ी समेत तमंचा कारतूस भी बरामद किया है. वही घायल दोनों बदमाशों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज कर पुलिस के द्वारा अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ेंः अतीक कब्रिस्तान में दो गज जमीन देने की देता था धमकी, डरकर लोग करा देते थे रजिस्ट्री, 4 करोड़ की संपत्ति का खुलासा

ABOUT THE AUTHOR

...view details