उत्तराखंड

uttarakhand

धर्मनगरी में एक्टिव नशे के सौदागर! 7 किलो गांजे के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, मुकदमा हुआ दर्ज

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 14, 2024, 7:34 PM IST

Ganja smuggler arrested हरिद्वार की कलियर पुलिस ने गांजे के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. दोनों तस्करों के कब्जे से 7 किलो गांजा बरामद किया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

रुड़की:हरिद्वार के पिरान कलियर थाना पुलिस ने नशा तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए सफलता हासिल की है. कलियर पुलिस ने मुकर्रबपुर निवासी जाकिर पुत्र ताहिर और इरशाद पुत्र इसाक नाम के दो अंतरराज्यीय तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 7 किलो गांजा भी बरामद किया है. पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपियों को न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेज दिया गया है.

हरिद्वार जिला पुलिस ने नशा तस्करों के खिलाफ अभियान चलाया है. इसी क्रम में पिरान कलियर थाना पुलिस ने बुधवार को मुखबिर की सूचना पर एक युवक को मुकर्रबपुर गांव के सरकारी स्कूल के पास से गिरफ्तार किया. पुलिस ने उसके पास से 2 किलो गांजा भी बरामद किया है. पुलिस पूछताछ में पकड़े गए युवक ने अपना नाम इरशाद पुत्र इसाक निवासी रहीस कॉलोनी बताया. युवक ने बताया कि वह गांजा जाकिर नाम के युवक को बेचने के लिए लाया है.

इसके बाद पुलिस ने जाकिर की तलाश शुरू की. पुलिस ने जाकिर को रहीस कॉलोनी उसके घर के पास से ही गिरफ्तार किया. पुलिस ने जाकिर के पास से 5 किलो गांजा बरामद किया है. जाकिर ने पुलिस पूछताछ में बताया कि सारा माल उसी का है. वह इसको छोटी-छोटी मात्रा में सप्लाई करता है. पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है. इसी के साथ पुलिस अब आरोपियों की मादक पदार्थों से बिक्री कर अर्जित की गई संपत्ति की जांच भी कर रही है. ऐसी संपत्तियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. पुलिस द्वारा आरोपियों के आपराधिक इतिहास की भी हिस्ट्रीशीट खोली जाएगी.

पिरान कलियर थानाध्यक्ष दिलबर सिंह नेगी का कहना है कि दोनों आरोपियों को न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेज दिया गया है. नशे के कारोबार में शामिल लोगों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा.

ये भी पढ़ेंःCSIR भर्ती परीक्षा धांधली, नकल करने वाले 4 छात्रों को MST ने किया निष्कासित, आरोपियों की तलाश तेज

ABOUT THE AUTHOR

...view details