उत्तराखंड

uttarakhand

महिला के साहस के आगे नहीं टिक पाया गुलदार, जान बचाकर भागा - Guldar Attack Woman

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 23, 2024, 5:21 PM IST

Updated : Mar 23, 2024, 5:49 PM IST

Guldar Attack Woman पौड़ी के लैंसडाउन वन प्रभाग के दुगड्डा रेंज में गुलदार ने एक महिला पर हमला कर दिया. महिला मवेशियों के लिए चारा पत्ती लेने जंगल गई थी. महिला ने बिना डरे गुलदार का सामना किया. नतीजा गुलदार को अपनी जान बचाकर भागना पड़ा.

PHOTO- ETV BHARAT
फोटो-ईटीवी भारत

कोटद्वारःपौड़ी जिले के लैंसडाउन वन प्रभाग में गुलदार ने महिला पर हमला कर दिया. महिला जंगल में चारा पत्ती लेने गई थी. महिला ने सूझबूझ से काम लेते हुए गुलदार का संघर्ष किया. जिसके बाद गुलदार मौके से भाग गया. महिला की आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और महिला को अस्पताल में भर्ती कराया. महिला की हालत स्थिर बताई जा रही है.

लैंसडाउन वन प्रभाग के दुगड्डा रेंज के अंतर्गत आमसौड़ गांव की नीलम देवी पत्नी भारत सिंह रोज की तरह अकेले गांव के जंगल में चारा पत्ती लेने गई थी. शनिवार की सुबह करीब 11 बजे गुलदार ने नीलम देवी पर अचानकर हमला कर दिया. महिला ने साहस दिखाते हुए गुलदार का सामना किया. इसके बाद गुलदार महिला को छोड़ मौके से भाग गया. उधर महिला की आवाज सुन आसपास के ग्रामीण भी महिला के पास पहुंच गए. इसके बाद तुरंत ग्रामीणों ने महिला को कोटद्वार बेस अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया.

कोटद्वार अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक, गुलदार के हमले से महिला के बाएं हाथ में नाखुन और दांत के निशान बने हुए हैं. डॉक्टरों का कहना है कि महिला का हाथ फैक्चर भी हो सकता है. सीटी स्कैन भी किया जाएगा. वहीं, ग्रामीणों का कहना है कि क्षेत्र में गुलदार के हमले की घटनाएं बढ़ती जा रही है. जनवरी माह में भी अल्दावा गांव की तीन महिलाओं पर गुलदार ने हमला किया था.

ये भी पढ़ेंःश्रीनगर में फिर गुलदार ने बरपाया कहर, पुलिसकर्मी समेत दो लोगों पर किया हमला

ये भी पढ़ेंःदो बच्चों को निवाला बनाने वाला गुलदार पिंजरे में कैद, वन विभाग ने ली राहत की सांस

Last Updated :Mar 23, 2024, 5:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details